Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sudhir Srivastava

Others

4  

Sudhir Srivastava

Others

पिता:पहले और बाद

पिता:पहले और बाद

1 min
209


हम नादानियों के चलते

पिता के रहते

उनके जज्बात नहीं समझते,

जब तक समझते हैं

तब तक उन्हें खो चुके होते हैं।

उनके रहते हम खुद को

स्वच्छंद पाते हैं,

उनके जाने के बाद

जब जिम्मेदारियों का बोझ

फैसले लेने की दुविधा में

जब उलझकर परेशान होते हैं,

तब पिता बहुत याद आते हैं।


पिता के रहते जो मुश्किलें

आसान सी दिखती हैं

उनके जाने के बाद

वही पहाड़ नजर आते हैं।

पिता को खोने का अहसास

तब समझ में आता है

जब वास्तव में हम

पिता बनकर 

खुद परेशान होकर भी

लाचार नजर आते हैं।


जीते जी उनके जज्बात से

खिलवाड़ करते रहे,

आज जब उनकी जगह 

पर हम आये हैं,

तब पिता की अहमियत का

अहसास करते 

बहुत पछताते हैं।



Rate this content
Log in