Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

मेरे भारत की विशेषता

मेरे भारत की विशेषता

1 min
653


अ - अ से अमन, का संदेश देता है भारत।


आ - आ से आशाएँ, हर भारतीय के दिल मे बसी है।


इ - इ से इंसानियत, का पाठ जग को पढ़ाया भारत ने।


ई - ई से ईश्वरीय चमत्कार की धरती है मेरा भारत।


उ- उ से उस्ताद द्रोणाचार्य , और शिष्य एकलव्य की धरती है भारत।


ऊ - ऊ से उँच नीच और जात पात का भेद मिटाता है भारत।


ऋ - ऋ से ऋषि मुनियों की जन्मभूमि है भारत।


ए - ए से एकता है भारत की पहचान।


ऐ - ऐ से ऐतिहासिक है भारत की भाषा और बोली।


ओ - ओणम, ईद ,दीवाली जैसे रंगीन त्यौहार है भारत मे जैसे होली।


औ - औ से औधोगिक विकास हो या प्रौधौगिकी, भारत ने पाया नया मुकाम।


अं - अंत समय तक रहेंगी भारत की महान गाथा।



Rate this content
Log in