Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Babita Consul

Others

5.0  

Babita Consul

Others

"क्योंकि लड़के रोते नही "

"क्योंकि लड़के रोते नही "

2 mins
266



हम लड़के 

हम भी इस समाज में जीते है 

हमारे भी एहसास है 

हमें भी दुख होता है 

तकलीफ होती है 

संवेदनशील हम भी हैं 

हमारे दिल भी धड़कता है 

हम भी प्रेम की भाषा समझते हैं 

तकलीफ में आंखों में होता है नीर 

लड़के नहीं रोते ये कैसी धारणा है 

बचपन से जवानी तक यही सुना 

अपनी भावनाओं को अन्दर दबा 

रोते हैं दिल ही दिल में 

क्या यही पुरूष होने का प्रमाण है 

अन्दर की घुटन बना देती है कितने ही मासुम नौजवानों को 

मानसिक रोगी 

दुखो को सह जाते हैं 

दुख दबाते रह ,मिट जाती है उन 

की संवेदनशीलता हो जाते हैं कभी कभी कठोर 

नही कर पाते इन्सानियत का व्यवहार ........

मन का दुख नहीं कह पाते ,

क्योंकि यही कहां जाता है 

लड़के कभी रोते नहीं 

 घर हो या हो जंग देश की 

सभी जिम्मेदारियों को हम निभाते हैं..........।

 तुम पुरुष हो ,ये कह धैर्य बढाना ठीक .....

 देती है हौसला हर जंग ज़ीने की 

 हम हर संघर्ष से उबर सकते है 

 हमारी भावनाओं को समझना होगा ......

हम भी रोना चाहते है कान्धे पर रख 

चाहते है पिता का हाथ फेरना सिर पर 

मां की गोद मे सर रख सोना चाहते है ......

अपनी पत्नी के सामने गलती पर झुकना चाहते है 

बेटी के संग सहृदय समय बीतना चाहते है 

बेटे का मित्र बन उस से खेल में हारना चाहते है 

हम इतने कठोर नही जितना 

हम लड़को को मुखौटा पहनाया जाता है ......


हमारा साथ देना होगा ,

हमें भी दुख मे दुखी हो रोना आता है 

हम भी रो ले यही हमारे लिए 

अच्छा ......

घुटन से बचना 

 ना खो जायेगा बचपनअसमय 

,रहेगी मासुमियत 

धैर्य ,मजबूती से जीवन जी 

हम लड़के ज़िम्मेदारी बखुबी निभाते रहेंगे ..............।

कौन कहता है 

क्योंकि लड़के रोते नही ।



Rate this content
Log in