Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nirmal Verma

Others

4  

Nirmal Verma

Others

कृष्ण

कृष्ण

1 min
227



कृष्णा तू ही बसा मेरे मन के दर्पण में, 

कृष्णा तू ही बसा सृष्टि के कणकण में l

मथुरा से गोकुल जा पंहुचा तू क्षण में, 

बसता है संसार तुम्हारे चक्र सुदर्शन में l


महा रास रचाया तुमने वृन्दावन में, 

पूरा संसार दिखाया अपने मुँह में l

इस जग का यथार्थ बताया गीता में, 

महाभारत ख़त्म कराया अट्ठारह दिन में l


बसे प्राण तुम्हारे राधा और रुक्मणि में, 

रखी मैत्री एक सुदामा और एक अर्जुन में l

बने सारथी नटवरनागर धर्महित रण में, 

तुम रमे बांसुरी में और हमसब उसकी धुन में


Rate this content
Log in