Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Maitry Bhandari

Children Stories

2.4  

Maitry Bhandari

Children Stories

किताबे

किताबे

1 min
264


किताबें ,

ज़िंदगी का आईना बनती है,

ओर खुद को तरासने की राह।

अजीब है यह भी!


दोस्त बनकर जिंदगी भर साथ रहेती,

न जाने कितनी ठोकर से बचाती है,

ओर हमारी डाट को भी झेलती तु!

अजीब होती है किताबें !


कभी कविता के पन्नो से भरी,

कभी किसीका जीवन विस्तार,

हर रूप मे तु नया देती!

कैसे तु कर लेती।


एक बार पढ तुझे रद्दी मे फेकता कोई,

तो कोई तुझे उस रद्दी से लेकर पढता,

चाहे तेरा दाम इधर उधर हो थोडा,

पर सही अर्थ मे बहूमुल्य है तु!


किसी की सपनो की उडान,

किसीके निडरता का सहास,

किसी के लिए बोधपाठ,


जिसको जैसी जरूरत उस रूप में

तु प्रेरणा बनती!

अमुल्य होती है किताबें ं ।


Rate this content
Log in