Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

VEENU AHUJA

Others

4  

VEENU AHUJA

Others

जमीं पर लौटना

जमीं पर लौटना

1 min
112


जमीं से जुड़ना ..

का मतलब क्या है?


जमीं .. जहाँ हमने . जन्म लिया ..

वो गली ..

वो मुहल्ला ..

वो शहर

वो राज्य ..

वो देश ..


जुड़ना ..

न छोड़ना नहीं

न छुटना होता है ..


मां बाप के पास रहना ..

परवाह न करना .. न जुड़ना ..


दूर रहकर ..

पलपल की खबर रखना .. न छूटना ..


जमीं से रहकर दूर ..

तकलीफ़ याद रहे अपनी जमीं की ..


जमीं से रहकर दूर ..

सोच में निवास करे , वहीं जमीं ..


जमीं से रहकर दूर ..

गर्व का एहसास हो ,वहीं जमीं ..


जमीं से रहकर दूर ..

समझे विवशता जमीं की ..


जमीं से रहकर दूर ..

कोशिश हो.. दुःख हरने की ..


 . ..


दूर गगन में उड़ते समय .. सोचना ..

जमीं पर है , लौटना..


आप को आप ..

बनाए रखना .. 

अपने भीतर अपनी जमीं ..

को जिंदा रखना ..


 है ..

जमीं से जुड़े रहना ..


Rate this content
Log in