Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kanchan Prabha

Children Stories

4.4  

Kanchan Prabha

Children Stories

होलिका दहन

होलिका दहन

1 min
488


होलिका दहन

पूर्व संध्या होली की

हम दहन होलिका करते हैं

है प्राचीन कथा इसकी

असुर हिरण्यकशिपु जब

विष्णू से शत्रुता रखते थे

अपनी शक्ति जो असुर की

चूर घमंड में रहते थे

कहते बस इस धरती पर

मै ही हूँ पुज्नीय

यज्ञ आहुति बन्द हुई

भगवान को सताया करते थे

उनका पुत्र प्रह्लाद हुआ जो

विष्णू पूजन करता था

उस पुत्र को मारना चाहा

भगवन रक्षा करते थे

असुर बहन थी जो निर्मम

नाम था जिसका होलिका

शंकर से एक चादर पाई

अग्नि मे ना जल सकता जो

चादर ओढ़ अग्नि पर बैठी

ले कर प्रह्लाद गोद मे अपने

चादर उड़ प्रह्लाद को ढाँके

जली होलिका अग्नि में



Rate this content
Log in