Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Basudeo Agarwal

Classics Inspirational

4.0  

Basudeo Agarwal

Classics Inspirational

ग़ज़ल "बुरा न मानो होली है"

ग़ज़ल "बुरा न मानो होली है"

1 min
417


ये नीति धार के रहो, बुरा न मानो होली है,

कठोर घूँट पी हँसो, बुरा न मानो होली है।


मिटा के भेदभाव सब, सभी से ताल को मिला,

थिरक थिरक के नाच लो, बुरा न मानो होली है।


मुसीबतों की आँधियाँ, झझोड़ के तुम्हें रखे,

पहाड़ से अडिग बनो, बुरा न मानो होली है।


विचार जातपांत का, रिवाज और धर्म का,

मिटा के जड़ से तुम कहो, बुरा न मानो होली है।


परंपरा सनातनी, हमारे दिल में ये बसी,

कोई मले गुलाल तो, बुरा न मानो होली है।


बुराइयाँ समेट सब, अनल में होली की जला,

गले लगा भलाई को, बुरा न मानो होली है।


ये पर्व फाग का अजब, मनाओ मस्त हो इसे,

कहे 'नमन' सभी सुनो, बुरा न मानो होली है।



Rate this content
Log in