Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ramchander Swami

Children Stories

4  

Ramchander Swami

Children Stories

बेटी के सपने

बेटी के सपने

1 min
215


नित नित नए ज्ञान को पाऊँ, ऐसे स्थान भिजवा दो मां ।

नये नये अक्षर ज्ञान प्राप्त करूँ, ऐसे स्कूल भिजवा दो मां ।।

गुरुजनों का मिलें जहाँ चरण कमलआसरा, ऐसा बौद्धिक ज्ञान करा दो मां ।

नकारात्मक सोच छोङ, घर के काम काज से छुटकारा दिला दो मां ।।

पुराने रीति रिवाज छोड़, नये आधुनिक युग से अवगत करा दो मां ।

जहाँ मानवता की मझधार बहे, ऐसी नैया पार लगा दो मां ।।

भैया के साथ मैं भी पढने स्कूल जाऊं, ऐसा पापा से कहलवा दो मां ।

अपने पैरों पर खड़ी हो सकूं, ऐसी बागडोर मेरे हाथों थमा दो मां ।।

न भेद भाव हो बेटा बेटी में, ऐसा भाव देश-समाज में जगादो मां।

न दहेज की बलि चढे बेटियां, ऐसा संस्कार ज्ञान करा दो मां ।।

न दुष्कर्म की सीकार हो बेटियां, मानवता को ऐसा पाठ पढा दो मां

न भ्रूण हत्या हो, न स्त्री जाति शर्मसार हो, ऐसा अहसास दिला दो मां ।।

सीमा पर पहरी बन, देश की रक्षा करूँ, ऐसा रूतबा सिखा दो मां ।

समाज में फैली बुराइयों को दूर कर सकूं,ऐसा सरोकार करवा दो मां ।।

परिवार में कर्तव्य पालन कर सकूं, ऐसा वात्सल्य बहा दो मां ।

अपनी सुरक्षा खुद कर सकूं, ऐसी विरांगना बना दे मां।। 


Rate this content
Log in