Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neelam Sharma

Children Stories

4  

Neelam Sharma

Children Stories

बादल

बादल

1 min
417



बादल चाचा घड़ -घड़ करके,

खेल रहे क्यों पानी में।

हो जाओगे बीमार सुनो तुम, 

वर्षा की मनमानी में।।

रिमझिम बूँदों की पहन पैंजनिया,

वर्षा खूब इठलाती है।

इसीलिए क्या घुमड़ -घुमड़ के

ढोल दुंदुभी बज जाती है?

बादल चाचा बिजली चाची

क्यों गुस्से से हैं हुई लाल ?

सच बतलाओ कैसे लंगड़ी 

हुई आप की मस्त चाल ?

क्या वर्षा रानी के कारण,

रूठे आपके सूरज भैया।

गरज -गरज बिजली चाची ने,

खूब कराया क्या तुम्हें ता -थैया!

जो भी है पर धरा पर सारे,

मस्ती में खुशहाल हैं।

देख फुदकते मैंढक मौसा को 

मकड़ी ने छोड़ा जाल है।

हँसते-हँसते मछली मौसी का

हाल हुआ बेहाल है!

हो हुल्ला कर नाव चलाते 

नन्हें बाल -गोपाल हैं।



Rate this content
Log in