Kunda Shamkuwar

Others

2.5  

Kunda Shamkuwar

Others

मेरी नौकरी

मेरी नौकरी

1 min
402


मैं एक महिला प्रोफेशनल इंजीनियर हुँ और दिल्ली में जॉब करती हुँ।एजुकेशनल इंस्टिट्यूट के मीडिया विभाग में टेक्निकल इक्विपमेंट के साथ ऑपरेशनल प्रॉब्लम आती ही रहती है।और इसी के साथ आपके ऑफिस में रिलेशन्स कभी नरम-गरम या बनते-बिगड़ते रहते है।


मीडिया विभाग में नौकरी का मतलब है कि हर दिन कुछ न कुछ नया होते रहना है। चाहे टेक्नोलॉजी हो या फिर कोई वीडियो रिकॉर्डिंग प्रोग्राम बनाना हो।कई बार उन फेमस लोगो से मिलना भी होता है जिन्हे हम आमतौर पर टीवी या फिल्मों में देखते है।उस समय तो हम प्राउड फील होकर खुद को भाग्यशाली मानने लगते है।

हमारा काम क्योंकि टेक्निकल सलूशन देने का है तो बहुत बार महिला होने के कारण अभिमान भी महसूस होता है की हम पुरुषों की फील्ड में हम equal level पर काम करती है। हाँ, कभी कभी टेक्निकल लाइन में हम महिलाएँ संख्या में कम होने के कारण समस्या भी आती है।महिला इंजीनियर होने का मतलब है खुद को साबित करना और यह एक बहुत बड़ी चुनौती भी रहती है।


लेकिन अब समय बदल रहा है और साथ मे समाज भी।हम महिलाएँ बड़े ही आत्मविश्वास से साथ काम करती है।मुझे मेरा काम बहुत पसंद है और वह इसलिए भी क्योंकि मेरे ऑफिस का वातावरण और वहाँ के लोग बहुत ज्यादा अच्छे और हमेशा मदद करने के लिए आगे आनेवाले है। 

मैं बड़े ही अभिमान के साथ मेरे काम को और मेरी नौकरी को एन्जॉय करती हुँ।


Rate this content
Log in