શૈમી ઓઝા "લફ્ઝ"

Others

3  

શૈમી ઓઝા "લફ્ઝ"

Others

दीपावली के बदलते रंग...

दीपावली के बदलते रंग...

2 mins
130



धनतेरस पर उपहार लाकर देवी लक्ष्मी भक्तों को धन और समृद्धि का आशीर्वाद देने के लिए आईं, सभी भक्तों ने उन्हें फूलों से बधाई दी।


 काली चौदस महाकाली कालभैरव के साथ आए,

 भक्तों को अभय का वरदान देने के लिए आलस्य का पूर्ण रूप वड़ा ने महाकाली कालभैरव को प्रणाम किया...


 जिस दिन का हम बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, वह दिन आ गया है, पूरी दुनिया रोशनी से जगमगा उठेगी और हम भी सुबह महसूस करेंगे... इस त्योहार पर सभी ने पटाखों की आवाज से तारामंडल का अभिवादन किया...


 पटाखों की गड़गड़ाहट से जगमगाता तारों वाला आसमान, कोई परिवार खाने का प्यासा, कोई परिवार घी का प्यासा, एक परिवार दवा का प्यासा, ईश्वर सबको इतना दे, कोई कभी भूखा न मरे, मेरी खुशियों में से एक छोटा सा कट ले, हे प्रभु, इसे उन लोगों को दे जिन्हें इसकी आवश्यकता है।


 हो सकता है नए साल की बधाई हो गई हो, पंचांग बदल गया हो, राशि बदल गई हो, लेकिन स्थिति में कोई बदलाव या सुधार नहीं हो रहा है, एक परिवार नए साल को मिठाई के साथ मनाता है, तो दूसरा परिवार पैसा आने पर चौकस निगाहों से इंतजार करता है और दो टुकड़े करता है।

 तो कोई महंगे कपड़े खरीदता है, कोई कपड़ों में कान छुपाता है, यह भगवान द्वारा बनाई गई रंगीन दुनिया का काला सच है, यह तथ्य हमेशा के लिए मिट जाता है।


 नव वर्ष सभी के लिए मंगलमय हो, सभी की उन्नति हो...

 शुभ दीवाली।


Rate this content
Log in