बम शैल

बम शैल

3 mins
7.8K


लड़की को खिड़की से आती हवा भारी लग रही थी।

उसने खिड़की के कांच गिरा दिये। स्लीपर क्लास में आना वैसे भी उसे नरक में आने से कम नहीं लगा था। लेकिन कजिन की अचानक शादी फिक्स हो जाने से रिजर्वेशन की किल्लत के चलते उसके आगे और कोई अल्टरनेट नही था।

लड़की को अब अपने पेट में कुछ भारीपन लगा शायद दिन चढ़ने के बाद भी खाली पेट रहने से गैस बन रही थी। पूरी ट्रिप में कहीं भी शुगर फ्री टी नसीब नहीं हुई थी इसलिए पिछले 14 घण्टे से चाय भी नहीं पी थी ।

वो दवा पहले ही ले चुकी थी इसलिए दर्द बढ़ने पर उसने स्वयं का ध्यान बांटने के लिए मोबाइल देखना शुरू किया ।

इंस्टाग्राम में बम शैल कैप्शन से करीना ने अपनी लेटेस्ट पिक पोस्ट की थी। हाईट पांच फीट सात इंच वेट 113 पौंड ।

मन ईर्ष्या से भर गया ।

पिछली पार्टी में भी पूरा सेंटर स्टेज लूट ले गयी थी ...चर्चा थी कि उसने इसके लिए हाल ही में लिपोसक्शन कराया था। वो इतरा कर सबको बता रही थी कि पिछले 10 साल से उसकी जीन्स का साइज़ नही बदला है।

'इस बार भी ..करीना ही सेंटर स्टेज लूट लेगी ..उफ्फ ।'

लड़की ने सोचा फिर अपने आप को निहारा और सिहर गयी।

परसों ही जागते ही जैसे वेइंग मशीन में चढ़ी थी चीख कर नीचे उतर गई। पिछले बार से 400 ग्राम वजन ज्यादा शो हुआ था। जबकि रात सिर्फ थोड़े से नूडल्स और एक कोक ही डिनर में लिया था।

इतने एहतियात के बाद भी वजन का घटने की जगह बढ़ना उसे रुला गया था उसने कई घण्टे मोबाइल बन्द रखा ऑफ़िस से दिन की छूट्टी ली। खुद को कमरे में बंद कर बड़ी मुश्किल से सम्भाल पायी थी।

डिनर की याद आते ही उसे फिर से पेट मे मरोड़ का आभास हुआ। उसे लगा अब दवा नहीं शायद कुछ खाना ही पड़े उसने मन ही मन सोचा और कांप गयी।

उसने पानी गटका ..शायद मानिकपुर तक कुछ खाये बगैर काम चल जाये।

लेकिन पेट मे मरोड़ फिर उठी तो कम्पार्टमेंट में गुजर रहे वेंडर से उसने स्नेक्स के पैकेट ख़रीद ही लिये।

अभी दो चार बाइट किये ही थे कि रैपर पर कैलोरी पढ़कर उसकी चीख निकल गयी और हाथ जहाँ के तहां रुक गए।

मानिकपुर अभी तीन स्टेशन दूर था।

वो आंखे बंद कर खुद को संभालने की कोशिश करने लगी।

किसी आहट से आँखे खोली तो देखा एक दुबली भिखारन कम्पार्टमेंट में भीख माँग रही थी। उसे उसके दुबलेपन से भी ईर्ष्या जागी और उसने झट पर्स से अपना स्नेक्स का पैकेट उसके फैले आँचल में डाल दिया ।

साइड बर्थ में दो लड़के बैठे थे जिनमे एक दूसरे के कान में फुसफुसाया "यदि ये दोनों गेटअप एक्सचेंज कर लें तो पहचानना मुश्किल हो जाएगा "

दूसरा लड़का मुसकुरा दिया।

लड़की ने आंखे बंद कर खुद को संभालने की कोशिश की।

ख्यालों में वह खुद को बम शैल की तरह सेंटर स्टेज लूटते देख रही थी।


Rate this content
Log in