Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dravin Kumar CHAUHAN

Others

4  

Dravin Kumar CHAUHAN

Others

वीर हनुमान

वीर हनुमान

3 mins
275


श्री अंजनी के लाल भगवान राम के भक्त प्रभु श्री हनुमान हैं

जिनका जन्म स्थान श्री किष्किंधा धाम है

पवन पुत्र श्री केसरी नंदन श्री रूद्र के महा अवतार हैं

महा ज्ञानी महाबली लंका को पलभर में नष्ट करने वाले वीर हनुमान हैं

जब आया शेष अवतार पर संकट तो इन्होंने औषधि युक्त पूरा हिमालय उखाड़ लाए

इनके नाम लेने मात्र से संकट से मुक्ति मिल जाती है धैर्य साहस शौर्य की प्रतिबिंब है

मानव जीवन सफल बनाने इनके सारे कार्य जीवन धन्य हो जाए सिर्फ इनके गुणगान करने से माधव के रथ पर स्वयं है विराजमान माता अंजनी के लाल महाबली हैं

जगत में वीर भय बहुत पर माता अंजनी के लाल सा ना कोई

भगवान ने कार्य में है समर्पित मिला है इनको वरदान चारों युग में है इनका प्रताप

मानव जीवन को समर्पित है प्रभु श्री हनुमान इनके नाम अनेक

कोई कहे बाला जी कोई कहे संकटमोचन कोई कहे राम भक्त कोई कहे पवनपुत्र कोई कहे केसरी नंदन है जग में व्यापक है कण-कण में प्रभु राम के संग इनका हाथ थाम लो

जीवन रूपी भवसागर से उतर जाओगे पार है वीर जिनके नाम वीर हनुमान आधुनिक युग में भी लोग रहे हैं इनसे सीख चाहे शिक्षा हो या व्यापार विज्ञान हर जगह अपने आप को सफल पाओगे इनका नाम लेकर भवसागर से पार उतर जाओगे

इनके नाम का करते रहो जाप अपने जीवन मरण से मुक्ति पाओगे

मिल जाएगी जीते जी मोक्ष जीवन में जब भी मिले अवसर तो कुछ कर लो पाठ

चालीसा हनुमान जी की कर लो सुंदरकांड जीवन सफल हो जाएगा

अपने जीवन में इनकी कुछ झलक अपना लो निरंतर प्रगति के पथ अपना लो

मानव जीवन सफल बना लो वक्त निकालकर कभी प्रभु बालाजी हनुमान जी

महाराज के जन्म भूमि श्री किसके ना धाम चले आओ वहां

ऊंचे पर्वत पर 575 शिरडी चढ़कर दर्शन कराओ अपने भाग्य स्वयं बना लो

बान असम राज्य का दर्शन कराओ वही पंपा सरोवर के दर्शन हो जाएंगे

वही ऋषि मुख पर्वत भी मिल जाएगा आपका यात्रा जीवन सफल हो जाएगा

थोड़ा केसरिया ध्वज लगा लो माधव के संग वीर हनुमान को अपना लो

बल बुद्धि में इनके बराबर कोई ना है जितने चाहे मोती चुन लो अपना जीवन सफल बना लो

श्री रूद्र महावतार से जीवन दर्शन सीख लो असाधारण होते हुए भी साधारण रहना सीख लो

सरल सहज मनमोहक जीवन को अपना लो इस जगह क्या है अर्थ

यह सब जाना लोग अपना इस मानव जीवन को धन्य बना लो

वक्त निकालकर प्रभु से इसने लगा लो बहुत जाना दुनियादारी थोड़ा ईश्वर को भी पहचान लो

जो पल भर में लंका को नष्ट कर दिए उनकी भी गुणगान कर लो

होकर महारुद्र अवतार पवन पुत्र केसरी नंदन अंजना के महाबली महाग्यनी लाल श्री हनुमान जी से सीख लो

तन समर्पित मन समर्पित और जीवन समर्पित सर्वगुण संपन्न फिर भी घमंड कुछ नहीं

सादा जीवन ईश्वर भक्ति कल्याणकारी कार्य हर समय उपकार हो हो गया

न जीवन सफल हर संकट का समाधान सिर्फ एक ही नाम जय श्री राम जय हनुमान बोलो जय श्री राम बोलो जय श्री राम जय जय श्री राम बालाजी महाराज की जय।


Rate this content
Log in