Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Pawanesh Thakurathi

Children Stories Comedy Drama

4.5  

Pawanesh Thakurathi

Children Stories Comedy Drama

सपने में चाँद पर

सपने में चाँद पर

1 min
715


मैं पहुँचा चाँद पर, 

एक दिन सपने में। 

देख वहाँ की लीला, 

रह गया राम-राम जपने में। 


अजीब लोग थे वहाँ के, 

जैसे हों आदिमानव। 

खूंखार दिखते ऐसे, 

जैसे भयानक दानव।


भाषा उनकी लगती, 

चाइनीज या जापानी। 

उड़ जाती सिर के ऊपर, 

आ जाती याद नानी।


तन ढका उनका, 

पेड़ों की छालों से। 

देह ढकी पूरी, 

लंबे-लंबे बालों से। 


खा रहे थे फल, 

वो लाल टमाटर से। 

छोटे-छोटे गोल, 

सभी बराबर से। 


मैंने कहा मुझको भी तुम, 

लाल टमाटर दे दो। 

पाँच रुपये पास हैं मेरे, 

इनको तुम ले लो। 


ऐसा कहते ही मेरे, 

उसने मारा एक तमाचा। 

दिख गये तारे मुझको, 

मैं गोल-गोल नाचा। 


खुली नींद तब मेरी, 

मैं उठ पड़ा बिस्तर से। 

देखा बाहर सूरज, 

उग चुका स्तर से।


मैं पहुँचा चाँद पर, 

एक दिन सपने में। 

देख वहाँ की लीला, 

रह गया राम-राम जपने में।। 


Rate this content
Log in