Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Tragedy

4  

V. Aaradhyaa

Tragedy

सांप्रदायिकता की आग लगाए हैं

सांप्रदायिकता की आग लगाए हैं

1 min
253



कुछ लोग सांप्रदायिकता की आग लगा रहे ,

तो कुछ लोग मस्जिद तो कुछ शिवाले बैठे हैं !


बगैर मेहनत के जो फल की चाह लिए बैठे हैं ,

कुछ खुदगर्ज ये कैसे कैसे हसरतें पाले बैठे हैं !


इधर रोज़ कमाने वाले कैसे खपकर मरते हैं ,

और उधर काला धन कमाने वाले ठाले बैठे हैं !


खून - पसीना खूब बहाते हैं जो मेहनतकश ,

उनके मुँह से चोर उचक्के छीनकर निवाले बैठे हैं !


इधर खेत में जुत रहे खुद भी मिट्टी की मानिंद ,

उधर सेठ साहूकार बहीखाता निकाले बैठे हैं !


राशन खत्म है और पैसों की भी किल्लत है ,

बिन पैसे के मेहनती इंसान बने दिवाले बैठे हैं !


ईमानदार इंसान के लिए जीना कोई आसान नहीं ,

जितना ये पैसेवाले अपने जीवन को संभाले बैठे हैं!


Rate this content
Log in