Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ritu asooja

Children Stories

2  

Ritu asooja

Children Stories

पुष्प और तितलियाँ

पुष्प और तितलियाँ

1 min
277


मेरे सुन्दर संसार की बगिया में,

    विभिन्न रंग - बिरंगे पुष्पों की फुलवारी है

    मेरी फुलवारी में तितलियों का भी बसेरा होता है

    फुलवारी , आकर्षक ,मस्त , सुन्दर रंग - बिरंगी तितलियों को

    बहुत भाती हैं , वो प्यारी तितलियाँ , एक पुष्प से दूसरे पर इठलाती हैं

    मानों गीत - हँसी -ख़ुशी के गाती हैं , और कहती हैं ,

    तुम्हारे और हमारे जीवन में बहुत समानता है

    तुम भी अपने छोटे से जीवन काल में सबके जीने का सबब बनते हो

    और हम भी अपने छोटे से जीवन में , किसी की बगिया को महकाते हैं ,

    कभी किसी के दिल को भाते हैं , कभी कोई हमें तोड़ के ले जाता है

    कोई हार बना गले में पहनता है , कोई मंदिर में चढ़ाता है ,

    दुख में हो या सुख में मेरा तो भरपूर उपयोग हो जाता है ,

    अपने छोटे से जीवन में मेरा तो सम्पूर्ण उपयोग हो जाता है

    मैं “ईत्र “बनकर हवाओं को महकाता हूँ ,

    और धरती पर वायुमण्डल में अपना असर छोड़ जाता हूँ ।

    मैं पुष्प हूँ , मैं मरकर भी अमर हो जाता हूँ

    सफल है जीवन मेरा ,जो किसी ना किसी उपयोग में आ जाता हूँ ।





Rate this content
Log in