Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Indu Kothari

Children Stories Inspirational

4.5  

Indu Kothari

Children Stories Inspirational

पर्यावरण संरक्षण

पर्यावरण संरक्षण

1 min
699


आओ हम सब वृक्ष लगाएं

वसुंधरा पर हरियाली लाएं

द्रुम प्राणवायु हैं हमको देते

बदले में कुछ भी नहीं लेते


पंछी भी इन पर नीड़ बनाते

इन पर जीवन आसरा पाते

बच्चे जब उनके चींचीं करते

पंथी मानव मन को हरते


 देते सबको फल और छाया 

धूप में तपती कोमल काया

 इन्हें हमेशा सिंचित करना 

सूखेंगे जल स्रोत भी वरना


कभी प्रहार न इन पर करना

वरना नहीं बहेंगे नदी, झरना

तरु की छाया बड़ी सुहानी

तुम मत पहुंचाना इन्हें हानि


हर तरफ होगी हरियाली

जीवन में आयेगी खुशहाली

प्रकृति का है यह वरदान

वृक्ष धरा की होते शान


कभी न कानन को दहकाना

सुमनो का उपवन महकाना

संतान सम सब इनको पालो

बदले में मीठे फल खालो।


Rate this content
Log in