Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sudhir Srivastava

Others

4  

Sudhir Srivastava

Others

किस्मत

किस्मत

1 min
690


मैं आपकी तरह बेवकूफ नहीं हूँ

जो किस्मत के भरोसे बैठा रहूं

किस्मत हमारी है हमारे काम आयेगी

उसकी कार्यशैली पर उंगलियां

जब तब उठाता ही रहूं,

अनावश्यक काम में रोड़ा अटकाता रहूं।

मैं खुद तो किसी काम का नहीं हूँ,

उस पर किस्मत के काम धाम में

जबरन उंगलियां घुसेड़ता रहूं।

अरे भाई! किस्मत का भी 

अपना कुछ तो संविधान होगा

विपक्ष की तरह हमारा टकराव

भला क्या अच्छा होगा?

अपनी चेतना जगाइए

सरकार से कुछ तो सीखिये

खुद को हमेशा विपक्ष 

और सरकार को किस्मत समझिए।

विपक्ष जो चाहता है

सरकार भला कब करती है

आखिर विपक्ष भी

सरकार की कब सुनती है,

हमेशा अपने मन का ही करती है।

अच्छा है किस्मत को अपना काम करने दें,

जीना है तो जीयो, वरना मर जाओ

किस्मत ने रोका कब है?

ये अलग बात है कि

आप मरना चाहते हैं

मगर मर नहीं सकते,

क्योंकि किस्मत मरने नहीं देगी

किस्मत से किस्मत अच्छी है

तो कोई बात नहीं,

वरना किस्मत की लीला 

बड़ी निराली है,

न जीने के रास्ते देगी

न मरने के बहाने देगी।

किस्मत हर कदम पर आपको

अपनी उपस्थिति का आभास देगी।



Rate this content
Log in