Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Anupama Thakur

Children Stories

4  

Anupama Thakur

Children Stories

गर्मी की छुट्टियाँ

गर्मी की छुट्टियाँ

1 min
22.7K


नहीं है पल भर भी आराम,

मम्मी उठकर धौंस जमाए,

स्कूल जाओ बस यही रट लगाए,

पपा बड़ी-बड़ी आँखें दिखलाएँ,

पढ़ाई करो, हर वक्त यही चिल्लाएँ।

टीचर कक्षा में हर वक्त यही सिखाए,

बस पढ़ाई-पढ़ाई की रट लगाए,

हम सब ईश्वर से बस यही गुहार लगाएँ,

गर्मी की छुट्टियाँ जल्दी लौटाएँ।

 

हर वक्त परीक्षा का भय सताए,

स्वादिष्ट पकवान भी मुझको न भाए,

आते-जाते सब यही चिल्लाएँ,

उठो, पढ़ो, क्यों समय व्यर्थ गँवाए,

हर कोई यही उपदेश सुनाए,

बिना पढ़ाई के जीवन में कुछ न पाए,

यह सुन-सुन हमारा दिमाग चकराए,

हम सब ईश्वर से बस यही गुहार लगाएँ,

गर्मी की छुट्टियाँ जल्दी लौटाएँ।



Rate this content
Log in