Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Surya Barman

Children Stories Fantasy Inspirational

4  

Surya Barman

Children Stories Fantasy Inspirational

गौरैया !

गौरैया !

1 min
327


मेरी चिड़िया, तेरी चिड़िया, घर-आंगन की देखो चिड़िया। 

जब ये नील गगन मे उड़ती है आसमान की रानी चिड़िया


 ।। खेत -खलिहान में बड़े मजे से, दिनभर दाना चुगती चिड़िया।

तिनका-तिनका जोड़-जोड़कर, सुन्दर नीड़ बनाती चिड़िया। 


जाड़ा, गर्मी हो या बारिश, नहीं किसी से डरती चिड़िया।

अपने बल से जीवन जीती, कभी नहीं ये थकती चिड़िया।। 


सुबह- सुबह घर की मुंडेर पर, चूँ- चूँ- चूँ -चूँ करती चिड़िया।

विलुप्त हो रही जाति इसकी,आज मेरी खतरे में चिड़िया।।


घर की  होती  जान गौरैया,दुआ भी देती हमारी चिड़िया।

काल के गाल में चली न जाय,आओ मिलके बचाएँ चिड़िया।।


Rate this content
Log in