चिंटू और ब्रेड बटर
चिंटू और ब्रेड बटर
वही पुरानी ब्रेड बटर
चिंटू चिल्लाया अपनी मां पर
झल्ला कर वह बोल उठा होकर नाराज
ब्रेड बटर नहीं लूँगा मैं टिफिन में आज
तुम कुछ और बनाओ
आज मुझे कुछ और खिलाओ
आज मेरा है बर्थ डे
नहीं है ये कोई मामूली डे
जिद्दी लड़के को मां ने लगाई डांट
बोली हर बात पर मत कर बंदरबांट
हर भोजन का तुम सम्मान करो
न कभी भोजन का अपमान करो
तुम्हारे जैसे लाखों बच्चे रोज रोटी को है तरसते
तुम भगवान को करो नमस्ते
क्योंकि उन्होंने भेजा है ब्रेड बटर तुम्हारे वास्ते
जाकर अपना टिफिन भरो
स्कूल जाओ मन लगाकर पढाई करो
शाम को मनाएंगे तुम्हारा बर्थ डे
चलेंगे अनाथालय हम दोनों मां बेटे
चिंटू अपनी गलती समझ गया
मां को साॅरी कह कर आगे बढ़ गया।