Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Prem Bajaj

Children Stories

4  

Prem Bajaj

Children Stories

बचपन

बचपन

1 min
202



मम्मी हमको यूं ना सताओ ,

हर बात पे यूं ना आंख दिखाओ ।

छोड़ दो तुम खेलना अब ,

बिन पूछे कुछ नहीं खाना अब

बैग तुम्हारा बिखरा पड़ा है ,

अलमारी में कचरा भरा पड़ा है ।


बिन पूछे बाहर ना जाओ ,

दिया किसी का कुछ ना खाओ ।

नहीं झांको खिड़की से तुम,

बात करो ना किसी अनजान से तुम ।


अभी तुम बच्चे हो , अक्ल के

थोड़े कच्चे हो , बात ना मानो तो

गुस्सा दिखाती , डांट हमें वो खूब पिलाती ,

रंगों को ना करो बर्बाद तुम,

कलम- किताबों का करो कुछ अभ्यास तुम ।


ज्यादा टी. वी. तुम ना देखना ,

आंखों को तुम खराब ना करना ‌।

जल्दी से अब सो जाओ ,

सुबह को जल्दी ही है उठना ।


स्कूल के लिए देरी ना करना ,

किसी बच्चे से तुम नहीं डरना

क्लास में तुमको फर्स्ट है आना ,

अच्छे से तुम होमवर्क करना ।


नहीं है हम अनजान बच्चे

बस करो अब हमको समझाना ।

मम्मी बस हम को ना और सताना

आ गया हम को सबक पढ़ना - पढ़ाना ।




Rate this content
Log in