Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Priyanka Gupta

Others

4  

Priyanka Gupta

Others

अल्हड़पन या बचपन

अल्हड़पन या बचपन

1 min
12


दिन में मटरगश्ती ,

रातों में गहरी नींद थी। 

सब अपने और हम सबके ,

किसी से रार नहीं थी । 

चूर्ण,गोलियों ,टॉफियों से भरी जेबें ,

अमीरी ही अमीरी थी। 

अगली कक्षा में साथ ही जायेंगे ,

ईर्ष्या की कोई आग नहीं थी । 

यूनिफार्म में आते सब ,

सबसे अलग दिखने की चाह कहाँ थी । 

चिंता ,द्वेष,षडयंत्र ,अविश्वास आदि ,

शब्दों की शब्दकोष में भरमार नहीं थी । 

अल्हड़पन कहूँ या बचपन ,

एक ही बात थी । 

अब वैसा अल्हड़पन आता नहीं ,

शायद यही जवानी की मार थी । 



Rate this content
Log in