Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

anuradha nazeer

Children Stories

5.0  

anuradha nazeer

Children Stories

वन

वन

3 mins
482



नदी के किनारे के एक जंगल में मात्र अपनी पत्नी के साथ एक क्रेन रहता था। वे बहुत दुखी थे। हर बार जब पत्नी अपने घोंसले में अंडे देती है, तो एक बड़ा काला कोबरा जो पेड़ में एक खोखले में रहता था, उन्हें खा जाता था। क्रेन का एक दोस्त था केकड़ा। वह अपने दोस्त केकड़े के पास गया और अपनी व्यथा साझा की। "मुझे बहुत निराशा हो रही है ... चुपके से चोर फिर से हमारे अंडे खा गया है," क्रेन ने गुस्से में शिकायत की।


"चिंता मत करो," केकड़े ने आराम से कहा। "मेरे जैसे दोस्त होने पर आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। हम एक समाधान लेकर आएंगे।"


केकड़ा एक योजना के बारे में सोचने लगा। अचानक वह उछल कर क्रेन पर चढ़ गया।

"मित्र, मेरे पास एक अद्भुत योजना है," केकड़े ने कहा और क्रेन की कार में कुछ फुसफुसाया। क्रेन अपने घोंसले में वापस चला गया और उसने अपनी पत्नी को केकड़े की योजना के बारे में बताया। वह बहुत उत्साहित था।

"क्या आपको यकीन है कि यह काम करेगा?" पत्नी से पूछा। “मुझे आशा है कि हम गलती नहीं कर रहे हैं। योजना को आगे बढ़ाने से पहले दो बार सोचें। ” लेकिन क्रेन योजना को आजमाने के लिए उत्सुक था। क्रेन नदी के तट पर जा कर मछलियाँ ढूंढने लगा। उसने कई छोटी मछलियों को पकड़ा और उस छेद के पास गया जिसमें एक विशालकाय जीव रहता था। उसने छेद के मुहाने पर एक मछली गिरा दी। फिर उसने एक और मछली ली और उसे पहले वाले से थोड़ी दूर गिरा दिया। इसे दोहराते हुए, उसने मछलियों का एक निशान बनाया, जो उस पेड़ की ओर जाता था जहाँ उसका घोंसला था।

मोंगोज़ मछली की गंध पा कर छेद से बाहर आ गया। "आह, एक मछली!" खुद को ख़ुशी से उकसाया और जल्दी से उसे खा लिया। उसने फिर मछलियों के जाल का अनुसरण किया। जैसे ही वह उस पेड़ के पास पहुँचा जहाँ क्रेन और साँप रहते थे, निशान समाप्त हो गया। और अधिक मछलियों को खोजते हुए उसने चारों ओर देखा। ।


अचानक वह पेड़ के तने में काले कोबरा के पास आ गया। मोंगोज को देखकर कोबरा ने अपने जीवन की लड़ाई लड़ी। दोनों लंबे समय तक लड़े और अंत में मोंगोज़ ने सांप को मार दिया। वे क्रेन जो अपने घोंसले से लड़ाई देख रहे थे राहत के सांस भर रहे थे।


अगले दिन मोंगोज़ ने उसी निशान का पालन करना शुरू कर दिया जिससे कि अधिक भोजन मिलने की उम्मीद की जा सके। जब वह उस पेड़ के पास आया, जहाँ निशान समाप्त हो गया, तो उसने भोजन की तलाश में पेड़ पर चढ़ने का फैसला किया।


नदी के किनारे पर जो क्रेनें थीं, वे पेड़ पर चढ़े हुए मूंगों को खोजने के लिए वापस लौटीं। अपने घोंसले को देखने पर, उन्हें पता चला कि इस बार, उनके पूरे अंडे खा लिए गए थे।


"आह! हमने एक दुश्मन को केवल दूसरे को खोजने के लिए छुटकारा पा लिया, ”क्रेन ने अपनी पत्नी से कहा।


Rate this content
Log in