Adhithya Sakthivel

Others

4  

Adhithya Sakthivel

Others

विदेशी प्यार

विदेशी प्यार

25 mins
362


05 नवंबर 2018:


 कला और विज्ञान के पीएसजी कॉलेज:


 7:30 सुबह:


 छात्रावास की खिड़कियों के बाहर काले बादलों और सुहावने मौसम को देखते हुए विनय कृष्ण साईं अधिष्ठा की ओर देखते हैं। थोड़ी देर चुप रहे, उन्होंने उससे पूछा: "अदित्य।"


 इससे पहले कि वह कुछ पूछ पाता, अचानक आंधी आई, जिसके बाद लगातार पांच घंटे तक तेज बारिश होती रही। बारिश को देखते हुए विनय ने उससे पूछा: "आदित्य। इस बारिश को देखकर आपको क्या लगता है?"


 कुछ देर सोचते हुए उसने बारिश की बूंदों को देखते हुए जवाब दिया: "यार। मुझे बहुत अच्छा लगता है जब बारिश होती है। यह हर जगह सफेद शोर जैसा लगता है, जो मौन जैसा है लेकिन खाली नहीं है।"


 बारिश का आनंद लेने के कुछ घंटों के बाद, विनय ने अधित्या को कक्षाओं में तेजी से शामिल होने के लिए कहा। चूंकि समय चल रहा है। नाश्ता करने के बाद, दोनों लोग वाणिज्य विभाग की ओर चल पड़ते हैं, जो कई छात्रों से घिरा हुआ था, भोजन केंद्र में बात कर रहा था और चर्चा कर रहा था। उनके साथ उनके दो सहपाठी शामिल होते हैं: जनार्थ और कथिरवेल। विनय जहां पेड़ों और झाड़ियों के चारों ओर बिना किसी भावना के चलता है, वहीं साईं अधिष्ठा की आंखें सुंदर लड़कियों की तलाश करती हैं। अपने प्राइवेट पार्ट को बुरी नजर से देखते हुए, अधित्या ने कहा: "बडी। माहौल बहुत अच्छा है दा।"


 एक बुरी मुस्कान के साथ, उन्होंने कहा: "जब भी मैं इस तरह की खूबसूरत लड़कियों को देखता हूं, तो मुझे आम का रस पीने का मन करता है।"


 "अरे। आप सीमा सीमा पार कर रहे हैं दा। क्या वे आपके लिए आम का रस हैं?"


 सड़क की ओर देखते हुए, अधित्या ने कहा: "क्या? क्या मैं सीमा पार कर रहा हूँ?" सीधे कॉलेज के नाम को देखते हुए, उन्होंने और मज़ाक उड़ाया: "अगर मैं सीमा पार कर गया, तो पाकिस्तानी सेना मुझे जनार्थ को मार डालेगी।" यह सुनकर जनार्थ चिढ़ गया और कहा: "तुम पीछे हटो। जाओ और अपनी प्रेमिका दर्शिनी दा को चूसो।"


 अधित्या ने गुस्से में अपना कंधा थपथपाया और हँसी के ढोंग के साथ कहा: "तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई उसके बारे में बोलने की!" विनय हँसा और कमरा नं. 369, जो उनकी द्वितीय वर्ष की कक्षा है। अधित्या विनय और कथिरवेल के साथ बैठता है, जिन्होंने उससे कहा: "कहानी लेखक आदि। हमेशा हमारे साथ रहें। तभी हम आपके साथ टाइम पास और मनोरंजन कर सकते हैं।"


 यह सुनकर अधित्या हँसे और कहा: "आपने सही फैसला किया है। जारी रखें।" पहले पीरियड के बाद, अधित्या ने विनय से पूछा: "विनय। क्या तुम मेरे साथ हमारे बी क्लास में आ रहे हो?"


 विनय ने उत्तर दिया: "नहीं दा। मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है।" हालांकि, अधित्या ने जबरदस्ती क्लास की तरफ हाथ खींच लिया, जिसके लिए विनय ने उससे पूछा: "अरे। क्या तुम पागल हो दा? मैंने कहा, मैं बी क्लास के लिए आने को तैयार नहीं हूं?"


 उसकी ओर मुड़कर, अधित्या हँसा, जिस पर विनय हँसने का नाटक करता है, लेकिन गुस्से में उससे पूछा: "अरे बेवकूफ। तुम मुझ पर किस बकवास के लिए हंस रहे हो दा?"


 अधित्या ने कहा: "बडी। सिर्फ हमारे क्लास फ्रेंड्स को जानना ही काफी नहीं है। अपने पड़ोसी को जानना भी जरूरी है।" जैसे ही अधित्या बी क्लास के अंदर जाता है, उसका दोस्त भरत उसे गर्मजोशी से इशारा करते हुए कहता है: "लीडर। क्लास लीडर के अंदर आओ। इस बेंच में बैठो।"


 आदित्य और विनय मुस्कुराए। वे बेंच में बैठते हैं। भरत के दोस्त अंबुसेलवन ने अधित्या से पूछा: "अधिथिया। फिर क्या खास है? क्या आप यहां प्रिया को देखने आए हैं?"


 "आप दा ओवरबोर्ड जा रहे हैं। मैं यहां विनय दा का परिचय कराने के लिए हूं।" अंबुसेलवन, उसका दोस्त मौली, मनोज और किरण दंग रह गए और उससे पूछा: "आपने उसे हमसे क्यों मिलवाया दा?"


 "वह आप सभी से मिलना चाहता था। इसलिए मैंने उसे आप सभी दोस्तों से मिलवाया।" यह सुनकर विनय ने क्षुब्ध होकर उसकी ओर देखा, जबकि अधित्या डर के मारे हंस पड़ी।


 भरत ने विनय से पूछा: "विनय। आओ यार। चलो बाहर चलते हैं।"


 "कहाँ दा?" विनय से पूछा कि किस पर, भरत ने कहा: "यह दा आदि क्या है? क्या वह तभी आएगा जब हम स्थान साझा करेंगे?"


 "अरे। ऐसा कुछ नहीं दा। वह हमारे साथ आएगा। आप चिंता न करें।" अधित्या ने विनय को उनके साथ आने के लिए मना लिया और उनके साथ कुछ और लड़कियों में शामिल हो गईं: वैष्णवी, प्रिया दर्शिनी, राघवर्षिनी, वार्शिनी और अंशिका। वे सभी सिंगनल्लूर के बारबेक्यू रेस्तरां में जाते हैं, जहां भरत के पास साईं अधिष्ठा के लिए एक सरप्राइज है।


 "अरे। हम इस जगह पर क्यों आए हैं यार?" विनय से पूछा, जिस पर भरत ने कहा: "विनय रुको। यह आप सभी के लिए आश्चर्य की बात है!


 अधित्या ने उसे अजीब देखा और पूछा: "अरे। सीधे बताओ, क्या सरप्राइज है दा!"


 मौली ने हँसते हुए अधित्या के चेहरे पर केक लगाया और कहा: "हैप्पी बर्थडे दा अधि!" यह सुनकर अधित्या ने अपना सिर थपथपाया और कहा: "हे भगवान! मैं सच में भूल गया था कि यह मेरा जन्मदिन है दा।" उसके बी सेक्शन के दोस्तों के साथ, यहां तक कि उसके सहपाठी भी उसे आश्चर्यचकित करने के लिए वहां जमा हो गए।


 "अरे। क्या उसके पास शैली, सुंदरता या बुद्धि नहीं है?" आदित्य के दोस्त निखिल से पूछा।


 "दाढ़ी कहाँ चली गई दा?" अधित्या के दूसरे दोस्त थिलिप राजन से पूछा।


 "कुछ लोग, मैं आम तौर पर पसंद नहीं करता। मैं कुछ लोगों को उनकी सुंदरता के लिए पसंद करता हूं। लेकिन, जब भी मैं अधित्या को देखता हूं, तो मैं उसे मूल रूप से पसंद करता हूं" काथिरवेल और बालसूर्या ने कहा, जिस पर थिलिप ने कहा: "सावधान दा। फिर, वह बेकाबू वासना से कुछ करेगा!" दोस्त हँसे। विनय ने हालांकि कहा: "दा के अलावा चुटकुले। केवल आज ही वह अधिक खुश होंगे। आइए उनका जन्मदिन मनाएं दा।" दोस्तों ने रेस्टोरेंट में बहुत बड़ी पार्टी और जश्न मनाया।


 साईं अधिष्ठा कई दिनों से अपने सहपाठियों और बी सेक्शन गर्ल प्रिया दर्शिनी के साथ फ्लर्ट कर रहा था। जबकि, विनय ने वैष्णवी को रेस्तरां में खोजा और पाया कि वह टॉयलेट से बाहर आ रही है, जिसके मुंह में कुछ खून के धब्बे हैं।


 "अरे। क्या हुआ? आपके मुंह में कुछ खून के धब्बे हैं। क्या आपने इसे नोटिस किया?" विनय ने किससे पूछा, उसने कहा: "मुझे टॉयलेट के अंदर खून की उल्टी हुई थी। इसलिए खून के धब्बे।"


 कुछ सेकंड की चुप्पी के बाद वैष्णवी ने कहा: "वैसे। मैं वैष्णवी हूं। आपका नाम क्या है?"


 कभी-कभी खोजते हुए उन्होंने कहा: "मेरा नाम विनय है। पोलाची के मीनाक्षीपुरम से।" वे कभी-कभी सीट पर बैठकर बात करते हैं। विनय कुछ महीने पहले गुप्त पुलिस अधिकारियों की कहानी के बारे में साईं अधिष्ठा द्वारा लिखित पुस्तक "नाइट" पढ़ रहा था। यह देखकर उसने पूछा: "ओह! तुम किताबें भी पढ़ते हो। वह भी साईं अधिष्ठा की नाइट?"


 विनय मुस्कुराया और उसे जवाब दिया: "हाँ। यह उनकी सबसे अच्छी थ्रिलर कहानी है। मुझे लगता है कि आपने भी इस किताब को पढ़ा है!"


 "मैं अक्सर उनकी कहानियां पढ़ता हूं। चूंकि, मैं उनकी कहानी-कविता की कवर इमेज अक्सर देखता था।" उस समय विनय ने उससे पूछा: "वैष्णवी। क्या आप किताबें पढ़ते हैं?"


 कुछ देर सोचने के बाद, उसने कहा: "हाँ। मेरी पसंदीदा किताब साईं अधिष्ठा की द एक्सोटिक लव वास्तव में है।" विनय उसे किताब देता है। इस कहानी को पढ़ने से पहले, वैष्णवी ने उनसे पूछा: "इस किताब की कहानी क्या है?"


 "यह अनीता, वैष्णवी नाम की एक रक्तस्राव से पीड़ित लड़की के उपन्यास के बारे में है।" साईं अधिष्ठा की कहानी पढ़ते समय, वैष्णवी अचानक रुक जाती है और विनय से पूछती है: "ठीक है। चलो इस कहानी को एक तरफ रख दें। हम अपने-अपने जीवन के बारे में बात क्यों नहीं कर सकते?"


 "ओह ज़रूर। यह दिलचस्प है। सबसे पहले कौन शुरू कर सकता है?"


 "आप अपने बारे में कहते हैं। फिर, मैं करूँगा।" वैष्णवी ने कहा, जिसमें विनय अपने परिवार के बारे में बताता है:


 विनय एक उच्च वर्गीय परिवार से था। उनके पिता महेंद्रन एक अमीर बिजनेस एंटरप्रेन्योर हैं। जबकि, उनकी मां कविता एक भोली-भाली गृहिणी थीं। महेंद्रन सभी को प्यार करने वाला, स्नेही और स्नेही है, अक्सर अपने दोस्तों की ज़रूरत में मदद करता है। साईं अधिष्ठा महेंद्रन के करीबी दोस्त कृष्णास्वामी के बेटे हैं, जो नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में प्रोफेसर हैं।


 विनय हर किसी से प्यार करता था और तब तक प्यार करता था जब तक कि एक घटना ने उसका पूरा जीवन नहीं तोड़ दिया। उनकी मां ने महेंद्रन के साथ लड़ाई की और अंततः इंदौर से चली गईं, जहां वे रह रहे थे। इसके बाद से महेंद्रन व्याकुल हो उठा। हालाँकि, विनय ने अपने पिता को सांत्वना दी और साईं अधिष्ठा के स्कूल में दाखिला लिया। वह साईं अधिष्ठा के परिवार के साथ रहे।


 विनय की तरह, साईं अधिष्ठा के पिता को भी ऐसी ही समस्याओं का सामना करना पड़ा। उनकी मां अक्सर कृष्णास्वामी के साथ आर्थिक तंगी और परिवार से जुड़े अन्य मुद्दों को लेकर झगड़ती रहती हैं। इस वजह से साईं अधिष्ठा और विनय अच्छी तरह से पढ़ाई करने और इन सभी झगड़ों से दूर रहने के लिए हॉस्टल में शिफ्ट हो जाते हैं। अवसाद और क्रोध के कारण, विनय अंततः आक्रामक हो गया, इस प्रकार आंतरायिक व्यक्तित्व विकार विकसित हो गया, जो एक दुर्लभ मनोवैज्ञानिक विकार है, जो आकस्मिक छोड़ देने पर खतरनाक हो जाता है।


 स्कूलों में अन्य गतिविधियों की कमी के कारण, अधित्या और विनय के मनोरंजन के अन्य विकल्प पुस्तकालय के लिए जाना, वहाँ बैठना और कुछ किताबें पढ़ना था। उनके पास फिल्में देखने, दोस्तों के साथ समय बिताने और गेम खेलने का समय नहीं है। हालाँकि इसने उन्हें अभी भी बहुत तनाव दिया था, लेकिन वे उन कठिनाइयों को दूर करने में सफल रहे। जैसे-जैसे उनके स्कूल के दिन पूरे हुए, लड़कों ने कॉलेज ज्वाइन किया और पढ़ाई के अलावा जीवन और मनोरंजन के महत्व को महसूस किया।


 "कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप स्कूल से कितनी नफरत करते हैं जब आप वहां होते हैं। लेकिन, जब आप जाते हैं तो आप का एक हिस्सा अभी भी इसे याद करता है। क्या मैं सही हूँ?" वैष्णवी से पूछा, जिस पर विनय के आंसू छलक पड़े। अपने आँसुओं को पोंछते हुए, वह मुस्कुराया और कहा: "बिल्कुल। तुम्हें पता है? हर हाई स्कूल में रोमियो और जूलियट है, एक दुखद जोड़ी है, इसलिए हर पीढ़ी में है। मेरे सबसे करीबी दोस्त मेरे हाई स्कूल के दिनों से हैं।"


 "क्या आपके पास ऐसा कोई खास है?" वैष्णवी से पूछा, जिस पर उन्होंने जवाब दिया: "बेशक। वह अब तक हर पल और हर पल मेरे साथ है।"


 कुछ दिन पहले:


 विनय ने लड़की का नाम जननी बताया और कहा, हाई स्कूल के दिनों में उसने कैसे उसकी पूरी जिंदगी बदल दी:


 जननी उदुमलैपेट की एक अमीर लड़की थी। उसके पिता तिरुपुर के आसपास रेस्तरां, होटल और दुकानों की एक श्रृंखला के मालिक हैं। फिर भी, वह पीएसजी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस में पढ़ना चाहती थी। वह और विनय पहले साल में मिले थे, संयोग से एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान, जब उनकी बाइक की चाबी गायब हो गई थी। जननी ने एक कांवो के दौरान विनय के काले अतीत के बारे में जाना। उसने उससे कहा: "विनय। यदि आप एक सुखी जीवन जीना चाहते हैं, तो इसे एक लक्ष्य से बांधें, न कि लोगों या चीजों से।" उसने उसके माथे को चूमा और कहा: "विनय। आप एक बात जानते हैं? कितनी देर तक नहीं, लेकिन आप कितनी अच्छी तरह जीते हैं यह मुख्य बात है।"

 धीरे-धीरे, विनय और जननी ने तुरंत एक बंधन बनाना शुरू कर दिया। जननी के बर्थडे के मौके पर विनय अपने होमटाउन गया, जहां उसने अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया। शाम को सूर्यास्त के दौरान, विनय ने उसे अपने प्यार का प्रस्ताव दिया: "जननी। जिस दिन मैं तुमसे मिला, मुझे मेरा लापता टुकड़ा मिला। तुम मुझे पूरा करो और मुझे एक बेहतर इंसान बनाओ। मैं तुम्हें अपने पूरे दिल और अपनी सारी आत्मा से प्यार करता हूं। ।"


 जननी हालांकि उस पर हँसे और सच्चाई, उसने विनय को बताया कि वास्तव में उसे झटका लगा: "विनय। आप एक बात जानते हैं? प्यार दो प्रकृतियों का इस तरह से विस्तार है कि प्रत्येक में एक दूसरे को शामिल किया जाता है, प्रत्येक दूसरे से समृद्ध होता है। जीवन है पहला उपहार, प्यार दूसरा है और तीसरा समझ। हालांकि, मुझे प्यार मिला, मैं मानव जीवन का आनंद लेने में असमर्थ हूं।"


 जननी ने विनय को बताया कि उसे ब्रेन कैंसर है और उसके पास अपना जीवन जीने के लिए बहुत कम समय है। यह सुन विनय के आंसू छलक पड़े। हालाँकि, उसने उसकी बहादुरी और सकारात्मक रवैये से प्रभावित होकर अपने आँसू पोंछे। उसे देखते हुए, वह कहता है: "जननी। आपका समय सीमित है, इसलिए इसे किसी और का जीवन जीने में बर्बाद मत करो। हठधर्मिता में मत फंसो- जो दूसरे लोगों की सोच के परिणामों के साथ जी रहा है।" उसने उसे गले लगा लिया और उस रात, वे दोनों एक लिप किस करते हैं। विनय झुक गया और जननी की साड़ी को हटा दिया, जैसे कोई मूर्ति हटा रहा हो। उसने उसके स्तन, होंठ, गोद, गाल और पेट को चूमा। पूरी रात गहरे और अंतरंग प्रेम से गुज़रने के बाद वे दोनों एक साथ सो गए। अगले दिन विनय ने उसे टांगों के बीच में पकड़ लिया, उसके कंधे को चूमा, उसकी ओर देखकर मुस्कुराया।


 उसने विनय से कहा: "विनय। यह मेरे जीवन में एक अविस्मरणीय यादें है, जिसे मैं भूल नहीं सकती। आई लव यू अनन्त दा।" उसने उसे गले लगाया। जननी ने अपना पसंदीदा खेल-बास्केटबॉल खेला और बाद में, अपने जीवन में अपने कई अधूरे सपनों को साकार करना जारी रखा। दुर्भाग्य से, ब्रेन कैंसर के बिगड़ते स्वरूप के कारण कुछ ही दिनों में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।


 वर्तमान:


 यह सुनकर वैष्णवी की आंखों में आंसू आ गए। उसने विनय से पूछा: "उसके विनय को क्या हुआ?"


 जैसे ही वह कहने वाला था, अधित्या और उसके दोस्त भरत, मौली, मनोज, किरण और अंबुसेलवन पहले ही विनय के अंधेरे पक्षों को सुनकर वहां जमा हो गए। जबकि, अधित्या के सहपाठियों ने विनय के पिछले जीवन की घटनाओं के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं करने के लिए उसे घूर कर देखा। अब, विनय ने कहा: "मैं जननी से उसकी मृत्यु शय्या पर मिला। वहाँ उसने मुझसे एक वादा लिया कि, मैं भविष्य में विकलांग बच्चों और कैंसर रोगियों की मदद करूँगा। तब से, मैं और मेरे पिता प्रत्येक जन्मदिन के दौरान उनकी मदद कर रहे हैं। आदित्य और मेरे जन्मदिन की।"


 "मैं भी वास्तव में केराटोकोनस से पीड़ित था। मेरे चाचा और पिता की मदद के लिए धन्यवाद, इसका सी3आर सर्जरी के माध्यम से इलाज किया गया। हालांकि ये कैंसर की तुलना में बहुत बेहतर हैं। क्योंकि 2022 की रिपोर्ट के अनुसार भारत में प्रत्येक बच्चा कैंसर से पीड़ित है। विभिन्न कारणों से!" आदित्य ने कहा। हालाँकि, भरत ने सभी को सांत्वना दी और लोगों से दुखी होने के बजाय आधित्य का जन्मदिन मनाने के लिए कहा। उन्होंने जन्मदिन मनाया।


 एक हफ्ते बाद, विनय क्लास ब्रेक के दौरान वैष्णवी से मिलता है और कहा: "वैष्णवी। मैंने पलक्कड़ में धोनी वाटरफॉल्स जाने की योजना बनाई है। क्या आप मेरे साथ जाने को तैयार हैं?"


 वैष्णवी शुरू में कुछ देर सोचती है। हालाँकि, वह बाद में उस पर मुस्कुराती है और उसे उत्तर देती है: "विनय। यात्रा में अच्छी संगति से रास्ता छोटा लगता है। क्या मैं सही हूँ?"


 उन्होंने हंसते हुए कहा: "हां। देखिए, जीवन एक यात्रा है और हर अध्याय बहुत दिलचस्प है। इसलिए, हर किसी की अपनी कहानी है, हर किसी की अपनी यात्रा है।"


 वैष्णवी के पास खुशी का इशारा था। हालांकि, बोलते समय वह अचानक सड़क पर बेहोश हो जाती है। विनय घबरा गया और भरत, साईं अधिष्ठा और मौली की मदद से उसे केएमसीएच अस्पतालों में भर्ती कराया। वैष्णवी की स्वास्थ्य समस्याओं का निदान करने के बाद डॉक्टर चिकित्सा कक्ष से आता है।


 "डॉक्टर। वैष्णवी की तबीयत कैसी है?" अधित्या से पूछा, जिसके बारे में उन्होंने कहा: "वह धमनी रक्त रक्तस्राव से पीड़ित है।"


 "चिकित्सक!" विनय की आंखों में आंसू थे और वह पूरी तरह से टूट चुका था।


 "चिंता न करें। इसका इलाज सर्जरी से किया जा सकता है। धमनियों और नसों से रक्तस्राव ने इसे अलग कर दिया है। इसे बचाया जा सकता है।" भरत ने वैष्णवी के पिता को सूचित किया, जो अस्पताल पहुंचे। वहां उससे रुपये मांगे गए। सर्जरी के लिए 30 लाख, जो उसके लिए एक बड़ी रकम है। इस समय, विनय अपनी ओर से राशि का भुगतान करने के लिए सहमत होता है। उसने अस्पतालों में अपने पिता की मदद से राशि का भुगतान किया।


 सर्जरी सफलतापूर्वक हो जाती है। वैष्णवी को सामान्य वार्ड के कमरे में लाया जाता है, जहाँ विनय उसके कमरे के अंदर प्रवेश करता है और उसके कानों से कहा: "वैष्णवी। तुम्हें पता है? संघर्ष तुम्हें बहुत कुछ सिखाता है और मुझे खुशी है कि मैं तुम्हारे साथ एक रोलर कोस्टर की सवारी देखने जा रहा हूँ। आपके साथ की यात्रा ने मुझे एक व्यक्ति के रूप में बेहतर बनाया है और मुझे और अधिक परिपक्व बनाया है। दुनिया के लिए आप एक व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन एक व्यक्ति के लिए आप दुनिया हैं। और वह आपका पिता है। "


 विनय कमरे से बाहर आता है और चुपचाप कुर्सी पर बैठ जाता है। जबकि, साईं अधिष्ठा उसे कॉलेज के छात्रावास में नाश्ता करने के लिए ले जाते हैं। वे कक्षा में शामिल होते हैं और इंटर्नशिप और आगामी सेमेस्टर परीक्षाओं से संबंधित महत्वपूर्ण निर्देशों को जानते हैं। उनके बारे में जानने के बाद, विनय अपने पिता द्वारा बुलाए जाने के बाद वैष्णवी की देखभाल के लिए अस्पतालों में लौट आती है।


 वैष्णवी के पिता उससे अनुरोध करते हैं कि वह अस्पतालों में उसकी अच्छी तरह से देखभाल करे, उसे उसके संवेदनशील और भावनात्मक स्वभाव के बारे में बताए। वह अब खुशी-खुशी संतरा और सेब खा रही हैं। विनय जैसे ही कमरे में दाखिल हुआ, वैष्णवी ने कहा: "विनय बैठो। एक सेब चाहिए!" उसने उसे सेब दिखाकर पूछा, तो उसने मना कर दिया और उसे सेब खाने के लिए कहा।


 "मुझे नहीं पता कि मैं इस अजीब बीमारी से जल्दी ठीक हो सकता हूं, तुम्हें पता है?"


 विनय उस पर मुस्कुराता है और जैसे ही वह धीरे-धीरे ठीक हो रही है, वह उसे आगामी सेमेस्टर परीक्षाओं और व्यावहारिक परीक्षाओं के बारे में बताता है, जिसके लिए वह उत्साहित महसूस करती है। तीन दिनों के बाद, उसे अस्पतालों से छुट्टी मिल जाती है और वह व्यावहारिक परीक्षा में शामिल होने आती है। विनय साईं अधित्या को अपनी पूर्व प्रेमिका दर्शिनी को देखते हुए देखता है, और उसका सिर पीटता है और कहता है: "अरे। वह तुमसे प्यार नहीं करती है? तो तुम उसके दा को क्यों देख रहे हो?"


 "यह सिर्फ टाइम पास और मनोरंजन दा दोस्त के लिए है।"


 विनय और अधित्या के दोस्तों में से एक, ऋषि खन्ना ने कहा, "अरे। अगर मैं वहां आया तो मैं तुम्हें अपनी चप्पल दा से पीटूंगा।"


 "ओह! सॉरी दा। मैंने इसे मजे के लिए कहा।" संजय, ऋषिवरन और अभिन मनोज बातचीत में शामिल हुए और अधित्या से कहा: "अरे। वह लड़कियों को प्यार करते समय जाति देखता है।"


 "ची! क्या आप जाति और सब आह दा देखेंगे?"


 "अरे। मैं दोस्ती में जाति कभी नहीं देखता। केवल प्यार में मुझे जाति दिखाई देती है" अधित्या ने कहा, जिसके लिए, जनार्थ ने कुछ व्हाट्सएप संदेश दिखाए, जिसमें पहले वर्ष के दौरान अधित्या के काफिले शामिल थे: "अपने पिता द्वारा मजबूर होने पर, उन्होंने मुझसे जाति पूछी , जिसका मैं था। मैंने शुरू में कहने से इनकार कर दिया और बाद में, मेरी जाति का नाम कहा। उसने कहा, आप और मैं एक ही हैं। इसने किसी तरह साबित कर दिया कि वह अपने पिता के प्रति पूरी तरह से वफादार है और जो कुछ भी निर्देश देता है वह पूछता है। "


 विनय और संजय ने कहा, "क्या आप परिणामों के बारे में नहीं सोचते हैं, जिस पर अधित्या ने कहा:" केवल परिणामों के बारे में सोचे बिना, मैं आह दा से पूछूंगा? मेरे लिए कोई रास्ता नहीं बचा है।"


 "इन जैसे लोगों को छोड़कर हम सभी भविष्य में जाति के बारे में भूल जाएंगे।" जैसे ही संजय ने यह कहा, अधित्या निराश हो गया और कहा: "मुझे इंगित मत करो दा। मैं 1990 का व्यक्ति नहीं हूं। जब मेरे पिता केवल पूछते हैं, तो मैं जाति के बारे में सोचता हूं।" बोलते समय ऋषि खन्ना तेजी से आते हैं और अधित्या की गोद में थपकी देने की बजाय गलती से उनके चूजे को पीट देते हैं। यह देख अभिन, दयालन, विनय, ऋषिवरन और संजय बेकाबू होकर हंस पड़े।


 अधित्या ने गुस्से में कक्षा के अंदर उसका पीछा किया, जिसे शिक्षकों में से एक ने देखा और उन्हें कक्षाओं के अंदर न लड़ने की चेतावनी दी। इसके बाद संजय ने अधित्या का मजाक उड़ाते हुए कहा, "आधि। क्या मैं आपके बेल आइकन को लाइक, शेयर और सब्सक्राइब कर सकता हूं?"


 अधित्या ने उसकी पिटाई की और वे उसके साथ मस्ती करने लगे। उस समय के दौरान, जनार्थ ने पहले वर्ष के दौरान एक और घटना की शुरुआत की: "अरे। उसने कई फर्जी खाताधारकों के साथ बातचीत की थी। उनमें से एक संजय भी है। अधित्या ने अपने शरीर में छह पैक खींचे और वीडियो कॉल पर आए। वहां, उन्होंने संजय को देखा, उसे पहचान लिया और कॉल खत्म कर दी जिसे आप जानते हैं?"


 "आप, महिलाकार। महिलाकार।" ऋषि ने उसका मज़ाक उड़ाया, जिससे अधित्या नाराज़ हो गई और उसने यह कहकर उसकी पिटाई कर दी: "तुम खूनी वेश्या। जाओ और दा चूसो। तुम मेरे बारे में इस तरह कैसे बात कर सकते हो, मेरी कविता के कवर चित्र दिखाते हुए सेक्स, प्यार और सेक्स और प्यार के बारे में बता रहे हैं, सभी के लिए सेक्स और अंतरंगता? बेवकूफ, बेवकूफ, बकवास।" एक पल के लिए, अधित्या के मन में एक तनाव चल रहा था। विनय ने उसे सांत्वना दी और लोग शांतिपूर्ण बातचीत करने आए।


 पांच दिन बाद:


 पांच दिन बाद विनय और वैष्णवी ने सेमेस्टर परीक्षा पूरी करने के बाद धोनी झरने के लिए एक रोड ट्रिप पर जाने की योजना बनाई। उन्हें इंटर्नशिप शुरू करने से पहले और तीसरे साल के लिए दस दिन की छुट्टी मिली है। जाते समय, विनय मझमपुझा बांध पर रुकता है, जहाँ वैष्णवी पुल को देखती है और उससे पूछती है: "विनय। यह नदी है या नहर?"


 "नहीं। यह वास्तव में एक नहर है। उन्होंने इसे एक बड़ी नदी की तरह बनाया है।" दोनों रोप कार के माध्यम से जगह का आनंद लेते हैं और लगभग 11:30 बजे, उसे धोनी झरने में ले जाते हैं, जहाँ वन रक्षक साईं अधिष्ठा के एक ज्ञात व्यक्ति हैं।


 "क्या आप विनय हैं?" फॉरेस्ट गार्ड से पूछा।


 "हाँ सर। आप मुझे कैसे जानते हैं?"


 वन रक्षक ने कहा, "आपके मित्र साईं अधिष्ठा ने मुझे व्हाट्सएप के माध्यम से आपको और आपके मित्र वैष्णवी की फोटो भेजी। मुझे आप दोनों की देखभाल करने के लिए कहा," जिस पर विनय हंसा और कहा: "सर। मुझे लगता है कि वह कुछ दिनों से पहले यहां आया है। "


 "हाँ। उसने वास्तव में इस जगह का बहुत आनंद लिया है।"


 "उन्हें प्रकृति और पश्चिमी घाट से संबंधित क्षेत्रों का बहुत शौक है। हालांकि, फिल्म निर्माण के अपने जुनून और प्लेसमेंट के लिए बढ़ते महत्व के कारण, वे आज नहीं आए। इस प्रकार, वे वित्त के बारे में जानने के लिए मेरे पिता की व्यावसायिक कंपनी में गए।" विनय को उनके और वैष्णवी के साथ जाने के लिए टीम का एक सेट मिलता है।


 धोनी जलप्रपात की ओर बढ़ते हुए वैष्णवी ने पूछा- ''यह यात्रा कितनी लंबी है विनय?''


 "वास्तव में यह 16 किलोमीटर है। ऊपर की ओर -8 किमी और नीचे की ओर- 8 किमी। पूरी तरह से वैष्णवी में तीन घंटे लगते हैं।" उसने हिचकिचाया। हालांकि, विनय ने उसे ऊपर आने के लिए प्रेरित किया और लोग सफलतापूर्वक दोपहर 1:15 बजे धोनी वाटरफॉल पहुंचे। झरने पूरे प्रवाह में हैं और घने पेड़ों और जानवरों की कुछ आवाज़ों के साथ परिदृश्य बहुत सुंदर है। नीचे आकर, विनय वैष्णवी को वापस कोयंबटूर ले जाता है। कांजीकोड पहुंचने पर, वह अपने वाहन को बाएं कोने में रोकता है।


 वह खड़ा होता है और कभी-कभी आकाश की ओर देखता है, जिसके लिए वैष्णवी ने उससे पूछा: "आप विनय के बीच में क्यों रुके?"


 उसने उसे आकाश की ओर देखने के लिए कहा और कहा: "आप आकाश में क्या देखते हैं वैशु?"


 "यह धूप और साफ है। ज्यादा कुछ नहीं।" विनय ने पीछे मुड़कर कहा: "बिल्कुल वही। जीवन छोटा है और हमारे पास कभी भी इतना समय नहीं है कि जो हमारे साथ अंधेरी यात्रा पर जा रहे हैं, उनके दिलों को खुश करने के लिए। इसलिए प्यार करने के लिए जल्दी करो, दयालु होने के लिए जल्दी करो।" जब वह बाइक स्टार्ट करने ही वाला था कि वैष्णवी की आवाज ने उसे पीछे कर दिया। उसने कहा: "एक मिनट विनय।"


 "हम्म।" अब, वैष्णवी ने कहा: "मैंने इसे कहने का एक नया तरीका सोचने के लिए कई बार कोशिश की है, आप जानते हैं?"


 विनय ने उसे देखा। अब, वह कहती रही: "आई लव यू।" जैसे ही उसने देखा, वह कहती रही: "अगर मुझे पता है कि प्यार क्या है, तो यह आपकी वजह से है। मेरी आत्मा और तुम्हारी आत्मा हमेशा के लिए उलझी हुई है।" एक भावुक विनय उसे गले लगाता है, अपने पिछले अवसाद और क्रोध को दूर करता है, एक तरफ


 "आपके साथ बिताया हर पल वैष्णवी के एक खूबसूरत सपने के सच होने जैसा है। आई लव यू।" वे दोनों गले मिले और सड़कों पर गले मिले, कोयंबटूर जाने से पहले, जहां वह वैष्णवी को टाइडल पार्क रोड पर उसके घर में छोड़ देता है। धीरे-धीरे, विनय का आंतरायिक व्यक्तित्व विकार कम हो जाता है क्योंकि वह उसके बहुत करीब है। उसके साथ बात करते ही उसके मन की उदासी और उदासी गायब हो गई। उसे देखकर, अधित्या को जीवन और प्रेम के मूल्य का एहसास होता है। वह धीरे-धीरे अपनी मां को समझता है और उसके साथ सामंजस्य बिठा लेता है, साथ ही उसे अपार सम्मान भी देता है, जिसे वह पांच साल से तरस रही थी। अधित्या के पिता ने उसे माफ कर दिया क्योंकि उसने अपनी मां को माफ कर दिया है और उसके सम्मान की इच्छा पूरी की है।


 पांच दिन बाद, अधित्या पीएसजीसीएएस के बाहरी गेट पर विनय से मिलता है, जहां से वह उसे टाइडल पार्क ले जाता है। वैष्णवी को अपनी कार में उठाकर, तीनों प्रोज़ोन मॉल के लिए अपना रास्ता बनाते हैं। वहां, अधित्या ने केजीएफ: चैप्टर 1 के लिए 150 रुपये देकर टिकट बुक किया। जबकि, विनय प्रोज़ोन मॉल में एक लॉज बुक करता है और वैष्णवी के साथ अपने परिवार के बारे में कुछ कॉन्वो साझा करता है।


 वैष्णवी ने उससे कहा कि: "उसे उसके पिता, एक विधुर ने पाला था। उसकी माँ की मृत्यु 12 साल की उम्र में हो गई थी। इसके अलावा, वैष्णवी की एक बड़ी बहन है: रोहिणी, जो बैंगलोर में रहती है। उसे दोस्त और करीबी लोग पसंद हैं। ।"


 उसने उसकी आँखों में देखा और मुस्कुराया। उसकी बाहों को हल्के से छूने के बाद जब वह उसके चेहरे के पास आता है तो उसे शर्म आती है। उसकी निगाहों को थामे हुए, वह थोड़ा और झुक गया। अब, विनय ने उसके गाल को छुआ और कहा: "तुम्हारा दिव्य चेहरा वैशु को बेदम कर देता है।" उसने उसके होठों पर धीरे से चूमा, यह सुनिश्चित करते हुए कि, यह कठिन नहीं है।


 विनय लेट गया और थोड़ा दूर खींच लिया। जैसे ही उसने उसे देखा, वह आगे झुक गया और उसे फिर से चूमा, अपने होंठों को सहलाया। वह कमरे के अंदर ले जाता है और वैष्णवी उसका पीछा करती है। अब, उसने बिना स्पर्श किए, उसे कमर से पकड़कर, उसे पास खींच लिया। चूंकि, यह स्वाभाविक रूप से आना चाहिए। जैसे ही वह करीब आती है, उसने उसकी शारीरिक भाषा और उसकी चाल पर ध्यान दिया। उसे धीरे से अपनी बाहों में पकड़कर, उसने उसकी पीठ के नीचे एक उंगली पीछे की और उसकी साड़ी के कपड़े को अपनी त्वचा पर महसूस किया। अपनी उँगलियों को उसके बालों में घुमाते हुए, उसने उसकी ठुड्डी को अपने ऊपर रखते हुए, उसकी जॉलाइन के साथ एक उँगली पकड़ी।


 उसका हाथ पकड़कर वह कमरे में और उसमें आग लगा देता है। अपना समय लेते हुए, वह लेट गया और उसे और अधिक चूमा। वह अपना समय लेना जारी रखता है और टिका रहता है। उसे और अधिक जोश से चूमते हुए, वह उसे महसूस कराता है कि वह वांछित है। वैष्णवी को पता चलता है कि, वह उसे वहीं चाहता था, ठीक उसी समय। विनय ने धीरे-धीरे अपनी पोशाक उतार दी, जैसे कोई मूर्ति गढ़ रही हो, जैसे उसे मुक्त होना सिखा रही हो। उसका शरीर सीधे उसकी बाहों में शिफ्ट हो जाता है। वैष्णवी ने अपनी शर्ट का बटन खोल दिया और अपना समय ले लिया क्योंकि उसने कभी उसे चूमना बंद नहीं किया और उसके होठों पर टिका रहा। उसने अपने हाथों को उसमें ले लिया और अपनी उंगलियों को घुमाया, धीरे से उसकी गर्दन के पिछले हिस्से को सहलाया।


 अब विनय उसे गोद में उठाकर बिस्तर पर ले जाता है। चूंकि प्यार घर के किसी भी हिस्से में किया जा सकता है, लेकिन इसकी शुरुआत हमेशा बेडरूम से ही करनी चाहिए। उसे बिस्तर पर लेटाकर, उसने उस पल में उसकी प्रशंसा की, जैसे वह आभारी है कि वैष्णवी उसके साथ है। वह उसके साथ सही समय पर भाग्यशाली महसूस करता है। एक सेकंड या एक मिनट के लिए बिना झिझक के, वह वैष्णवी को यह एहसास कराता है कि वह प्यार (सेक्स) करने के क्षण का अनुभव करने के लिए निश्चित है। वह उसे महसूस कराता है और उसे यह सब महसूस कराता है। हर चाल और हर स्पर्श के साथ, उसने कभी भी उसकी आँखों या उसके होंठों को उसके जीवन के समय का इलाज करने के लिए नहीं छोड़ा।


 वे दोनों एक साथ एक कंबल में सो गए और वैष्णवी ने विनय से कहा: "प्रिय। विदेशी और कामुक आदर्श साथ-साथ चलते हैं, और यह तथ्य कमोबेश स्पष्ट सत्य का एक और प्रमाण भी योगदान देता है- यानी कि प्रेम। विदेशी आमतौर पर यौन इच्छा का एक कल्पनाशील प्रक्षेपण होता है, आप जानते हैं?"


 हालाँकि, वह उसकी बाँहों को पकड़कर मुस्कुराया और कहा: "वैष्णवी। मैं विदेशी प्रेम या कामुक प्रेम के बारे में नहीं जानता। लेकिन, मैं आपके साथ प्यार में गहराई से और पागलपन से सिर पर हूँ।" वह मुस्कुराई और उसे गले लगा लिया। दोनों एक साथ कंबल में सो गए। इस बीच, अधिष्ठा थिएटर से बाहर आता है, केजीएफ: अध्याय 1 देखता है और विनय के लॉज में आता है, जहां वह उसे और वैष्णवी को कंबल में पाता है।


 "अरे। क्या आप एक इंसान हैं दा? मैंने केजीएफ: चैप्टर 1 को थिएटर में भयंकर और आग के साथ देखा। जबकि, आप यहां वैष्णवी आह के लिए भयंकर हैं? मुझे ईर्ष्या है दा।" अधित्या ने कहा, विनय ने कहा: "तुम्हारा पेट इस दा की तरह क्यों जल रहा है? शांत हो जाओ!"


 विनय और वैष्णवी ने अपने कपड़े वापस पहने। वे आदित्य के साथ कार में जाते हैं। जाते समय वैष्णवी ने विनय से कहा: "विनय। आप जानते हैं? हमारे जीवन का उद्देश्य खुश रहना है। यदि आप एक सुखी जीवन जीना चाहते हैं, तो इसे एक लक्ष्य से बांधें, न कि लोगों या चीजों से।"


 "बिल्कुल, दीदी। उसे बताओ।" अधित्या ने कहा और पोलाची की ओर कार चलाता है। गाड़ी चलाते समय विनय ने उससे कहा कि: "उक्कदम के रास्ते में उसके लिए एक बड़ा आश्चर्य है।"


 जाते समय, अधित्या सुंदरपुरम में दर्शिनी को ढूंढती है, जो उसका इंतजार कर रही है। वह तुरंत कार रोकता है और विनय की ओर मुड़ा: "क्या यह तुम्हारा सरप्राइज दा है? अरे। मुझे टाइम पास और मनोरंजन के लिए प्यार है। लव दा में कोई भरोसा नहीं है।"


 विनय ने हालांकि उससे पूछा: "फिर, आपने उसके जन्मदिन के दौरान हमारे समूह का नाम क्यों बदल दिया? वह भी लगभग 12:00 बजे। क्या आप उससे प्यार नहीं करते? फिर, आपने उसे व्हाट्सएप दा में क्यों विश किया। क्या ऐसा नहीं है इसका मतलब है कि आप उसे शाश्वत प्यार करते हैं? प्यार क्या है? यह सुबह और शाम का तारा दा है।"


 अधित्या कुछ देर सोचता है और उसे अपनी बड़ी गलती का एहसास होता है। उसे आगे पता चलता है कि विनय ने ही प्यार में उसकी मदद की थी। जैसे ही वह कार के बाहर प्रवेश करता है, वह दर्शिनी के पास जाता है। भारी बारिश अचानक हुई, बादलों के साथ गरज के साथ छींटे पड़े। दर्शिनी ने उससे पूछा: "आदित्य। अब पास आओ और मुझे चूमो।"


 "अरे। मेरे पिता हमारे प्यार को स्वीकार नहीं करेंगे।" अधित्या ने कहा, जिस पर उसने कहा: "विनय भाई इसका ख्याल रखेगा। चिंता मत करो।"


 वह डरकर उसके पास गया और उसके होठों को चूमा। उसने भावनात्मक रूप से उसे गले लगा लिया। उसने उसके चेहरे पर थप्पड़ मारा और उसे मजाकिया अंदाज में पीटते हुए पूछा: "तुमने झूठ क्यों बोला कि तुम मुझे टाइम पास और एंटरटेनमेंट दा के लिए प्यार करते हो? अगर मेरी बहन ने ऐसा कहा तो मैं क्या कर सकती हूं? मुझे तुम्हारी जरूरत है जैसे दिल को अब धड़कन की जरूरत है। हमारा प्यार हवा की तरह है। मैं इसे नहीं देख सकता, लेकिन मैं इसे महसूस कर सकता हूं। लेकिन, आपके शब्दों ने मुझे गहराई से चोट पहुंचाई। विनय भाई के धन्यवाद के लिए, मैंने तुम्हें अपने जीवन में वापस पा लिया। मैं तुमसे प्यार करता हूँ। ”


 "आई लव यू दारशू।" उसने उसे गले लगा लिया। विनय बाहर आया और अधित्या से पूछा: "अधिथिया। इस बारिश दा से आप क्या महसूस करते हैं?"


 "जैसे बारिश के दिन के बाद आसमान खुलता है, हमें दा विनय के लिए खुद को खोलना चाहिए। हमें खुद से प्यार करना सीखना होगा कि हम कौन हैं और खुले हैं ताकि दुनिया हमें चमकते हुए देख सके।" विनय थोड़ी देर के लिए मुस्कुराया और कहा: "बिल्कुल दा। एक सफल जीवन का पूरा रहस्य यह पता लगाना है कि किसी की नियति क्या है और फिर उसे करना है।" जैसे ही बारिश रुकती है, अधित्या, वैष्णवी और विनय पोलाची जाने का फैसला करते हैं। जब लोग जाने वाले थे, तो दर्शिनी ने अधित्या को रोका और गुस्से में उससे पूछा: "क्या तुमने पोल्लाची दा के लिए आने की मेरी इच्छा पूछी?"


 अधित्या ने कहा: "ओह सॉरी। मैं भूल गया।" पीछा कर उसे पीटा। अधित्या ने विनय से उसे बचाने के लिए कहा। हालांकि, उन्होंने कहा: "उसे मारो दा।" थोड़ी देर बाद, वह उसे बख्शने के लिए भीख माँगता है। अपने पिता को मीनाक्षीपुरम की यात्रा के बारे में सूचित करने के बाद, वह उसे बख्शती है और पोलाची के साथ तीनों के साथ जाती है, जो अधित्या और विनय का गृहनगर है। किनाथुकदावु की ओर जाते समय, जननी का प्रतिबिंब विनय पर मुस्कुराता है।


Rate this content
Log in