Mens HUB

Others

4  

Mens HUB

Others

समाज सेविका - शराब (अनाम)

समाज सेविका - शराब (अनाम)

2 mins
337



प्रेमा ने मोहल्ले में काम करने वाली सभी मेड को आत्मनिर्भर होना सीखाने का वादा किया था । इसके लिए उसने दिन और समय भी तय कर रखा था । सीमा और संजय को जरूरी काम से बाहर जाना पड़ा था इसीलिए वो प्रेमा को लेक्चर तैयार करके नहीं दे पाए थे । नतीजा प्रेमा को क्लास रद्द करनी पड़ी ।


कई दिन गुजर चुके थे परन्तु सीमा वापिस नहीं आयी थी । दूसरी तरफ प्रेमा की मेड आत्मनिर्भर बनने के लिए अतिउत्साहित थी । इसी उत्साह में हर रोज प्रेमा से पुछ रही थी । लगातार टालते रहना प्रेमा की पब्लिक इमेज को नुक्सान पहुंचा सकता था । शायद पब्लिक इमेज को बचाने के लिए ही प्रेमा ने सोचा की जब तक सीमा नहीं आती तब तक कुछ और एक्टिविटी कर ली जाये ।


बहुत सोच विचार कर प्रेमा ने मोहल्ले में शराब की दुकानों पर धरना देने और लोगों को शराब के कारण होने वाले नुक्सान के प्रति सावधान करने का निश्चय किया । एक बार फिर सभी मेड, मौहल्ले वालों और दोस्तों को न्योता दे दिया गया । बहुत सारे पोस्टर / बैनर आदि बनाने के लिए धरने से एक दिन पहले कुछ कलाकार टाइप दोस्तों को इकठा करके बहुत ही रोचक तरीके से तैयारी भी कर ली गयी ।


आज धरने का दिन था । धरने की तैयारी में कुछ भागदौड़ प्रेमा की भी हुई थी अतः थकान भी थी । वैसे तो पीना प्रेमा के लिए हर रोज़ का काम है परन्तु आज थकान के कारण कुछ ज्यादा ले ली । अगली सुबह जब मेड ने उसे जगाया तो उसे मजबूरी में ही उठना पड़ा । लिहाज़ा धरने के दौरान प्रेमा नशे में लड़खड़ा रही थी और उसे शराब के फायदे तो सब याद आ रहे थे परंतु नुकसान जैसे कही बहुत गहरी कब्र में दफन हो गए थे ।


वैसे कहने वाले यह भी कहते है कि प्रेमा जब घर लौटी टैब उसके बेग में 3 बोतल बढ़िया शराब की थी, जो उसे ठेकेदार ने प्रचार करने के एवज में दिए थे ।



Rate this content
Log in