anuradha nazeer

Others

5.0  

anuradha nazeer

Others

परिवार

परिवार

3 mins
227


एक परिवार साईं बाबा का भक्त है। 1 अप्रैल तक सब कुछ ठीक चल रहा था। उस दिन, मुझे अपने प्रबंधक और मानव संसाधन द्वारा चर्चा के लिए बुलाया गया था। बैठक में मुझे संगठन छोड़ने के लिए कहा गया। उन्होंने मुझे बताया कि व्यावसायिक कारण के कारण निर्णय लिया गया। मैं इस खबर से पूरी तरह से स्तब्ध और परेशान था। चूंकि मैं एच आई बी में था, मुझे 60 दिनों के भीतर दूसरी नौकरी में जाना था या देश छोड़ना था।

मैंने अपनी पत्नी को उसी दिन खबर नहीं दी जिस दिन हमारे पास अपने छोटे बेटे के जन्मदिन के उत्सव के लिए खरीदारी करने की योजना थी। यह सोचकर कि मुझे अपने पिछले नियोक्ता या दोस्तों से कॉल मिल सकता है, मैं इसे अपनी पत्नी से अधिक समय तक छिपा नहीं सकता। इसलिए, मैंने 2 अप्रैल की सुबह अपनी पत्नी को विवरण का खुलासा किया था। खबर सुनकर वह भी परेशान थी। तब मैंने नौकरी के नुकसान के बारे में एक और करीबी दोस्त को सूचित करने का फैसला किया था। उसने मुझे सूचित किया था कि वह दोपहर के भोजन से पहले मुझे फोन करेगा। इसके बाद, हमने साईं बाबा मंदिर के लिए शुरुआत की। हमने दोपहर की आरती में भाग लिया था और मंदिर में काफी खुश समय बिताया था। फिर हम एक रेस्टोरेंट में गए। पार्किंग में, मुझे अपने मित्र से उस कंपनी के बारे में फोन आया जो मेरे एच आई बी को प्रायोजित करने के लिए तैयार थी। खुशखबरी सुनकर हम काफी खुश हुए। वह विशुद्ध रूप से साईं की लीला थी। 3 अप्रैल को, नई कंपनी के निदेशक के साथ मेरी चर्चा हुई। वह मेरे प्रदर्शन से खुश थी और मुझे संगठन में लेने के लिए तैयार थी।

एक सप्ताह के बाद, मुझे निर्देशक ने एक ग्राहक संगठन से साक्षात्कार अनुसूची के बारे में बताया। साईं की बदौलत मैंने इंटरव्यू क्लियर कर लिया था। मेरे नियोक्ता ने तुरंत प्रस्ताव पत्र जारी किया। फिर मुझे अगली बाधा का सामना करना पड़ा। क्लाइंट ने मेरे नियोक्ता को कंपनी की नीति के अनुसार पिछले सात वर्षों के लिए मेरी पृष्ठभूमि का सत्यापन करने के लिए कहा। चूंकि मैं पिछले 2.5 वर्षों से यूएसए में था, इसलिए शेष वर्षों के लिए सत्यापन भारत में किए जाने की आवश्यकता थी और उन्हें 15 दिनों में प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद थी। साई के आशीर्वाद के कारण, यह प्रक्रिया 7 दिनों में समाप्त हो गई। मेरे नियोक्ता ने मेरे प्रस्ताव पत्र को जारी किया और मैं 1 मई को कंपनी में शामिल हो गया। एक महीने के भीतर, मैं एक नई नौकरी में आ गया और मेरा यूएस में रहना सुरक्षित हो गया। महत्वपूर्ण समय में परिवार की देखभाल करने के लिए धन्यवाद साई अप्पा।


Rate this content
Log in