anuradha nazeer

Children Stories Tragedy

4.9  

anuradha nazeer

Children Stories Tragedy

मेहनती

मेहनती

2 mins
23.6K


एक बार की बात है एक बूढ़ी माँ सुअर थी जिसके पास तीन छोटे सुअर थे और उन्हें खिलाने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं था। इसलिए जब वे काफी बूढ़े हो गए, तो उन्होंने दुनिया में अपनी किस्मत आजमाने के लिए भेजा।

पहला छोटा सुअर बहुत आलसी था। वह बिल्कुल भी काम नहीं करना चाहता था और उसने अपने घर को भूसे से बाहर बनाया। दूसरे छोटे सुअर ने थोड़ी मेहनत की लेकिन वह कुछ आलसी भी था और उसने अपना घर लाठी से बनाया। फिर, वे गाते और नाचते थे और बाकी दिन साथ-साथ खेलते थे।तीसरे छोटे सुअर ने पूरे दिन कड़ी मेहनत की और ईंटों से अपना घर बनाया। यह एक अच्छा चिमनी और चिमनी के साथ एक मजबूत घर था। ऐसा लग रहा था कि यह सबसे तेज हवाओं का सामना कर सकता है।

अगले दिन, एक भेड़िया उस गली से गुजरने के लिए हुआ जहाँ तीन छोटे सूअर रहते थे; और उसने पुआल घर को देखा, और उसने सूअर को अंदर सूंघा। उसने सोचा कि सुअर एक बढ़िया भोजन करेगा और उसके मुँह में पानी आने लगा।

तो उसने दरवाजा खटखटाया और कहा:भूसे का घर, लाठी से बना दूसरा घर; उसने घर को उड़ा दिया!

तीन छोटे सूअर जो ईंट के घर में थे, बहुत भयभीत थे,/उन्हें पता था कि भेड़िया उन्हें खाना चाहता है। और यह बहुत ही सच था।भेड़िया पूरे दिन नहीं खाया था और उसने सूअरों का पीछा करते हुए एक बड़ी भूख को काम किया था और अब वह उन तीनों को अंदर सूंघ सकता था और वह जानता था कि तीन छोटे सूअर एक प्यारी सी दावत करेंगे।

लेकिन वह घर को नहीं गिरा सका।भेड़िया गुस्से से नाचता था और कसम खाता था कि वह चिमनी से नीचे आएगा और अपने दमन के लिए छोटे सुअर को खा जाएगा। लेकिन जब वह छत पर चढ़ रहा था तो छोटे सुअर ने एक धधकती आग बनाई और पानी से भरे एक बड़े बर्तन को उबालने के लिए डाल दिया। फिर, जैसे ही भेड़िया चिमनी से नीचे आ रहा था, छोटे सूअर का बच्चा ढक्कन से बाहर आ गया, और प्लॉप! भेडि़ए के पानी में भेड़िया गिर गया।

तो छोटे सूअर ने फिर से कवर पर रखा, भेड़िया को उबला, और तीन छोटे सूअरों ने उसे रात के खाने के लिए खा लिया।


Rate this content
Log in