Gulafshan Neyaz

Others

4.4  

Gulafshan Neyaz

Others

मदर डे

मदर डे

2 mins
498


मदर डे फादर डे आज कल मनाया जाता है। लोग माँ बाप को इस दिन गिफ्ट देते है। और साथ में माँ के सेल्फी लेते हैं और सोशल मिडीआ पर डालते हैं और लिखते हैं आई लव यू मॉम।

क्या माँ बाप को गिफ्ट और प्यार करने का भी कोई दिन होता है, क्या माँ या बाप को कुछ गिफ्ट देने के लिए हम मदर डे और फादर डे का इंतज़ार करेंगे।

हमारे माँ बाप ने तो हमे कुछ देने के लिए तो चिल्ड्रेन्स डे का तो इंतज़ार नहीं किया और ना ही कोई खास दिन देखकर प्यार दिया। जब दिल किया दिया जब हमे जरूरत थी दे डाला।

पर आज कल के युवा को माँ बाप की याद फादर्स-डे या मदर डे के दिन ही याद आती है।

आजकल हम इतने व्यस्त हो गए है की हमे अपनों के लिए समय नहीं हैं। हम फेसबुक और व्हाटस अप कर सकते हैं। पर दो मिनट बैठकर साथ में बात नहीं कर सकते हैं।

मैने आज अपने व्हाटस अप का स्टेटस खोला तो देखा मेरे भाई ने माँ नाम का कोई गाना लगा रखा था। जिसे सुनकर मेरे माँ के होठों पर हल्की मुस्कुराहट तैर गयी। जो मुझे अंदर ही अंदर सुकून दे गई , माँ बाप अपने बच्चों को हमेशा खुश देखना चाहते है।और उम्मीद करते है की बुढ़ापे में मेरा बच्चा मेरा सहारा बने क्या उनकी उम्मीद गलत है? फादर डे या मदर डे मनाना गलत नही हैं। पर दिखावे के लिए नहीं सोशल मीडिया के लिए नहीं। लाइक और कमेंट के लिए नहीं। अपनी माँ के खुशी अपने पापा के खुशी के लिए कुछ कीजिए। उनको थोड़ा समय दीजिए। उनकी ज़रूरतों को समझिए। वास्तविकता में उस से बड़ा गिफ्ट उनके लिए कुछ नहीं होगा।



Rate this content
Log in