Rahasyamaya Stories

Others

3  

Rahasyamaya Stories

Others

एलियंस का अड्डा कोंगका ला पास का सच

एलियंस का अड्डा कोंगका ला पास का सच

2 mins
126


क्या आप विश्वास करेंगे कि हमारे देश भारत में ही एक ऐसा स्थान है जहां एलियन (दूसरे ग्रहों के लोग) अक्सर आते या प्रकट होते हैं । सोचिए आप वहां घूमने जायें और आपको वो एलियन मिल जाए, तो क्या करेंगे। शायद आप घबरा जायें या पूरी मिठास घोल कर बोलें एलियन जी, पधारो म्हारे देस। कितना रोमांचक क्षण होगा न एलियन से मिलना, तो आइए आपको बताते हैं भारत के कोंगका ला पास के बारे में, जहां अक्सर ही दिख जाते हैं एलियन!


कहां है कोंगका ला पास? भारत के लद्दाख क्षेत्र में बर्फीली पहाड़ियों से घिरा हुआ एक दर्रा है जिसका नाम है कोंगका ला पास। तिब्बती भाषा में ला शब्द का अर्थ है दर्रा। यह भारत और चीन की वास्तविक लाइन ऑफ कंट्रोल पर स्थित है अतः यह इन दोनों देशों के नियंत्रित क्षेत्रों के बीच में आता है। यह इलाका इसीलिए अक्सर विवादों में घिरा रहता है। आपसी समझौतों के तहत दोनों ही देशों की सेनाएं यहां पर गश्त नहीं लगा सकतीं, पर आज हम यहां इस विषय पर बात नहीं करने जा रहे हैं कि यह असल में किस देश की सीमा के अंतर्गत आता है। हम आज आपको इसके बारे में एक चौका देने वाली जानकारी देने जा रहे हैं।


क्यों है कोंगका ला पास वैज्ञानिकों के लिए आकर्षण का केंद्र। कई वर्षों से यह वैज्ञानिकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यहां दूसरे ग्रहों से उड़न तश्तरी अक्सर आती है, तो यदि आप भी उड़नतश्तरियाँ देखना चाहते हैं तो आप कोंगका ला पास जा सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि यहां महीने में कई बार दूसरे ग्रहों से विमान आते हैं। ये सिर्फ झूठे दावे इसलिए नहीं हो सकते क्योंकि अलग-अलग समय पर एक नहीं बल्कि बहुत से लोगों ने इन विचित्र आकार प्रकार के विमानों से अजीब-अजीब आकृतियों के एलियंस को उतरते हुए भी देखा है। स्थानीय लोगों और सैलानियों की बात मानें तो यहां पर कई बार यूएफओ (एलियंस का विमान) देखे गए हैं।

सबसे कमाल की बात ये है कि अगर ये बात केवल वहां के स्थानीय नागरिक या सैलानी ही बोलते तो शायद कोई ज़्यादा ध्यान नहीं देता क्योंकि ऐसा देखा गया है कि सामान्य लोग तो किसी भी अजीब सी उड़ती हुई चीज़ को यूएफओ बोल देते हैं, पर इन एलियंस और उनके यूएफओ को देखने का दावा करने वाले लोगों में बड़ी संख्या उन वैज्ञानिकों की भी है जो यहां पर रिसर्च करने आते हैं।

visit now:-  rahasyamaya . com


Rate this content
Log in