Mens HUB

Others

4  

Mens HUB

Others

डिस्पोजेबल

डिस्पोजेबल

3 mins
400



एम्बर हर्ड और जॉनी डेप का मामला अभी सुर्खिया बटोर ही रहा था की जज साहब ने अपना फैसला भी सुना दिया । कहीं खुशी और कही एम्बर हर्ड के पक्ष में नाजायज तर्क घड़े जाने लगे ।

शुक्र है जॉनी डेप भारत में पैदा नहीं हुआ था वरना तो वो अपने पूरे परिवार और दूर दराज के रिश्तेदारों सहित दहेज , अननेचुरल सेक्स , मैरिटल रेप , रेप , हत्या , मेंटेनेंस आदि के मुकदमे लड़ने में ही व्यस्त रहता अगले कुछ सालों तक । डिफामेशन जीतना छोड़ो डालने की भी फुर्सत नहीं मिलती उसे ।

ऊपर वाले को कुछ और ही मंजूर था जॉनी दीप भारत में पैदा नहीं हुआ और अत्याचार के खिलाफ लड़ने का अवसर पा सका ।

जॉनी दीप ऊपर वाले की किरपा से बच गया परंतु हर कोई इतना भाग्यवान नहीं होता । और मजे की बात है की हर कोई भाग्यवान बनना भी नहीं चाहता । कुछ तो यहां तक एडवेंचर पसंद है की जानबूझ कर भाग्य तो ठोकर मार कर उड़ा देते है जानबूझ कर ट्रेन के नीचे आ जाने को बहादुरी मान लेते है ।

एक ऐसे ही मित्र है हमारे उनका कहना है की भाग्यवान होना कोई मजे की बात थोड़े ही है मजा तो तब है जब मेहनत से हासिल हो । एक बार का किस्सा है मैं उनको अपने साथ 10वे माले तक लिफ्ट से ले गया । कहां मानने वाले थे साहब दुबारा नीचे गए और मैने सोचा की साहब अब सीढ़ियां चढ़ते हुए हांफते हांफते ऊपर आए । परंतु नहीं साहब तो एक कदम आगे निकले और पाइप से चढ़ते हुए ऊपर आए ।

आज मित्र के विषय में कुछ अफवाहें सुनी तो मन चिंतित हो उठा और मित्र को फोन मिला लिया । वैसे भी बहुत दिन हो गए थे बातचीत हुए ।

जैसे ही मित्र ने फोन उठाया तपाक से पूछ लिया की आखिर खुद को डिस्पोजेबल क्यों समझ रहे हो आखिर करना क्या चाहते हो । तुम एक अच्छे इंसान हो दिखने में खूबसूरत हो काम धंधा भी अच्छा खासा जमा रखा है ।

मित्र की समझ में बात नहीं आई तो थोड़ा विस्तार से समझते हुए कहा की एम्बर हर्ड पर तो आरोप साबित हो चुके है । वो काटने वाली एक्सपर्ट छुरी है । और तुम उससे शादी करने का विचार करके जानबूझ कर खुद को कटवाने पर आमादा हो ।

मित्र ने हंसते हुए जवाब दिया की कटने में जो आनंद है वो काटने में कहां । बेशक एम्बर हर्ड काटने वाली एक्सपर्ट छुरी है परंतु अबला है अब भला एक अबला का उद्धार मैं नहीं करूंगा तो और कौन करेगा । चाहे जो हो जाए चाहे अंबर टुकड़े टुकड़े कर दे परंतु उसका उद्धार करने के लिए मैं शादी तो उसे से ही करूंगा ।

मैने भी आगे कुछ नहीं पूछा आखिर जो व्यक्ति खुद को डिस्पोजेबल समझ रहा हो उसे समझाया जाना व्यर्थ जान कर फोन काट दिया ।



Rate this content
Log in