Ankita Mishra

Others

4.3  

Ankita Mishra

Others

बेटी के तरफ से मां के लिए एक चिट्ठी

बेटी के तरफ से मां के लिए एक चिट्ठी

2 mins
304


 चाहे इंसान हो या जानवर हो या कोई चिड़िया हो, हर मां के लिए उसका बच्चा बहुत खास होता है l मां और बच्चे के बीच का रिश्ता सबसे अनोखा और गहरा होता है l यहां पर मैं अपनी मम्मा को हमेशा मेरे साथ देने के लिए और हमेशा मुझे समझ पाने के लिए थैंक यू कहते हुए एक छोटा सा चिट्ठी लिखना चाहती हूं l 

   " मेरी प्यारी मम्मा, मैं आपको जितना भी थैंक यू क्यों ना कह दूं वह हमेशा आपके प्यार के सामने कम ही होगा l आपने मेरे लिए जो किया है वह दुनिया में कोई भी नहीं कर सकता l शुरुआत बचपन से ही करती हूं .... न जाने आपकी पेट में रहकर मैं आपको कितने लात मारी हूंगी , पर फिर भी आप मेरी शक्ल देखने से पहले ही मुझे प्यार कर बैठे थे l आपके वजह से ही मैं इस दुनिया में आ पाई , आपका स्तनपान करके अपनी भूख मिटाई l मुझे पता है इन सब में आपको बहुत ज्यादा तकलीफ भी हुआ होगा, मगर हर दर्द सह कर आप हमेशा मुझे प्यार करते रहेl आप मेरी हाथ पकड़ कर मुझे चलना सिखाए और फिर मुझे अच्छे से पढ़ा लिखा कर मेरी पहली गुरु भी बन गए l आपकी तो गुस्सा और थप्पड़ में भी प्यार छुपा हुआ होता है , तभी तो वह ज्यादा चुभते भी नहीं l उम्र के साथ-साथ मैं बड़ी होती गई और तब आप मेरी सबसे अच्छी दोस्त बन गए l सच में, मैं बाहर कहीं पर भी आपके जैसा सच्चा और प्यारा दोस्त तो बना ही नहीं पाई l भले ही आप अपनी ख्वाहिशों को कभी पूरा नहीं कर पाए थे, मगर हर वक्त मेरी ख्वाहिशें पूरा हो जाए इसलिए लिए दुआएं करते रहते हो l अगर मैं कभी परेशान होती हूं , तब मेरे बिना बताए ही आप यह कैसे जान पाती हो कि मैं परेशान हूं ? सच में आपके और मेरे बीच का यह रिश्ता कितना अनोखा है l पता नहीं मैं अच्छी बेटी हूं या नहीं, मगर आप एक बहुत अच्छी मम्मा हो l मैं कभी आपको नहीं खो सकती हूं l आपके बगैर मेरी जिंदगी अधूरी बनकर रह जाएगी l लव यू मम्मा, आप हमेशा खुश रहो यही सच्चे दिल से ऊपर वाले से दुआएं हैं l "

       न जाने बेटियों को अपनों से दूर होने का एक अजीब सा सजा क्यों मिलता रहता है ? काश हमेशा के लिए मैं मेरी मम्मा के पास रह पाती l अब तो लगता है काश वापस बच्ची बन पाती l 


Rate this content
Log in