Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ramdev Royl

Children Stories

4.7  

Ramdev Royl

Children Stories

स्कूल शिक्षा

स्कूल शिक्षा

1 min
71


बचपन की यादों में याद तुम्हारी आती हैं 

शिक्षा का है भंडार वो याद स्कूल की आती है


गुरुजी ने मेहनत करके हमें समझदार बनाया

दुनिया भर का ज्ञान हमें सहजता से समझाया


गुरुजनों का बताया ज्ञान आज याद आता है

गुरुजनों का स्नेह प्रेम आज समझ में आता है


हमारी गलती को सुधारने का प्रयास आपने किया है

जीवन में हम आगे बड़े इस काबिल आपने बनाया है


दुनिया भर का ज्ञान आप बताते थे 

थे हम नादान जो आपको रोज सताते थे


आपके दिए ज्ञान का अनुसरण हम करेंगे

आपके दिए ज्ञान से अपना लक्ष्य प्राप्त करेंगे


दोस्तो के साथ मस्ती करना साथ बैठना

एक दूसरे कि टांग खींचना फिर साथ खेलना


स्कूल की यह यादे दिल में हमेशा रहेगी

 स्कूल की शिक्षा हमेशा उपयोगी रहेगी


दुनिया की इस भीड़ में कहा हमें जाना है

शिक्षा से ही हमने आपना रास्ता पहचाना है 


मन करता है लिख दू इन को यादों के पनो में

कहे रामदेव इनको बसाले हृदय की किताबों में


हृदय में जले ज्ञान के दीपक को बुझने ना हम देंगे

सुविचार शिक्षा का प्रसार दुनिया भर में हम कर देंगे


विक्रांत जी की दी हुई शिक्षा आज काम बहुत आती है 

राकेश जी की स्नेह पूर्ण दी शिक्षा आज याद आती है


बचपन की यादों में याद तुम्हारी आती हैं 

शिक्षा का है भंडार वो याद स्कूल की आती है।


Rate this content
Log in