Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

shekhar kharadi

Others

4  

shekhar kharadi

Others

शाश्वत नश्वर

शाश्वत नश्वर

1 min
331


यह संपूर्ण धरा, अनंत मुझमें ही

क्षण क्षण बहती...

नदी, सागर का प्रवाह लेकर

मैं प्रकृति से विलग कैसे ?

रक्त, मज्जा, अस्थि से बनीं

यह काया क्षणभंगुर है

कालचक्र में समाप्त होंगी

कण-कण में विस्तृत होंगी

पेड़-पौधों-जड़ें मिलकर ,

हवा, पानी, मिट्टी, कंकर में 

पुनरुत्थान क्रिया में जुड़ेंगे

सप्तचक्रों से बना ये जीवन

मुक्त है, बंधा है, समाप्त है

शाश्वत, नश्वर संसार में

निरंतर परिवर्तन का प्रभाव

सृष्टि, ब्रम्हांड में कियान्वयन ।


Rate this content
Log in