Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Manisha Op

Inspirational

4.6  

Manisha Op

Inspirational

प्रकृति एक अमूल्य धरोहर ....

प्रकृति एक अमूल्य धरोहर ....

1 min
373


आज जिंदगी कीमती व दौलत सारी गौण हो गई ।

कल कुछ और थी, जिंदगी और आज कुछ और हो गई ।।

काट कर पेड़ लाए थे महल अटारी बनाने के लिए । 

आज दिल में तड़प जगी है, उसी के ऑक्सीजन को पाने के लिए ।।

हमारे कृत्यों ने इस धरा को नर्क बना दिया ।

फिर भी हमे समझ नही आता कि प्रकृति के साथ हमने क्या क्या किया ।।

हर जन हर वर्ष अपने जन्मदिवस पर गर एक वृक्ष लगाए ।

तो निश्चित ही हमारी पृथ्वी फिर से स्वर्ग बन जाए ।

आओ समझाते हैं सबको प्रकृति व वृक्ष की कीमत ।

अपने भावी पीढ़ी को छोड़ जाते हैं दौलत से भी कीमती वसीयत ।।

जिन चंद सांसों की कीमत हजारों रुपए देकर चुकाते हैं ।

अनगिनत सांसे जन्म से मृत्यु पर्यंत मुफ्त में पाते हैं ।।


Rate this content
Log in