Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

प्रधानमंत्री के नाम

प्रधानमंत्री के नाम

2 mins
436


मन तू साथी , सब कुछ भूल कर ,

अंतर्मन से ध्यान करो .


प्रति दिन आयु बढ़ती जाये ध्यान मगन प्राणायाम करो .


कलुष भाव को सदा मिटाकर

दिल से भय का नाश करो .


अपने को तू स्वस्थ बना कर

निज में ही प्रकाश भरो .


"मैं" ही सबसे ऊँचा है

तू "मैं " में अंतर्ध्यान धरो .


काम , क्रोध ,मद , लोभ हटाकर

स्वयं कि ही पहचान करो .


सारा जगत यह सपना है

तू भली भांति यह देख रहो .


एक दिन सपना टूट जायेगा ,

मानस में यह ज्ञान भरो.


मैं हु सुखी स्वाधीन जगत में

अब तो हूँ उन्मुक्त यहाँ .


यही सोच ना तनिक फिक्र है

मुझको अब निश्चिन्त करो .

.


Rate this content
Log in