Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

होली आई होली आई

होली आई होली आई

1 min
183


रंगों का त्योहार होली, खुशियों की बौछार होली ,

हरा , लाल, गुलाबी नीला पिचकारी में रंग है पीला । 

सबके चेहरों पे खुशियां लाए होली ,

ग्रीष्म ऋतु की आहट सुनाए होली ।

भक्त प्रहलाद की याद दिलाए 

होली, बुराई पर अच्छाई की जीत बतलाए होली

प्यार बढ़ाती नफ़रत मिटाती रंगों से सराबोर कर जाती होली ।


चुन्नु-मुन्नु भी देखो आज ,

भर-भर कर पिचकारी लाए 

काका -काकी, चाचा-चाची, दादा-दादी, फूफी को

 भी भर-भर कर रंग लगाए ,

भूल करके मेरा-तेरा आज दूश्मन को भी गले लगाएं ।


रसगुल्ला, बर्फी गालों, चटपटी पकौड़ी का लो,

गुझिया का लो मांग पी लो , लेकिन एक वादा भी कर लो ,

नहीं करना कभी कुसंग, खूब डालो एक दूजे पे रंग ।

निकली देखो मस्तों की टोली गली-गली में खेले होली ‌।

हिन्दु- मुस्लिम का भेद मिटाओ , रंगों की बरखा बरसाओ ।

पिचकारी में जोर बहुत हैं ,बन्दूक में ही रहने दो गोली ,

छोड़ दो कड़वाहट सारी, अब तो बन जाओ हमजोली ।


मन में नहीं रखना कपट-छल ,

ऊंचा रंगों सदा अपना मनोबल ।

फिर से सजेगी रंगों की महफ़िल ,

प्यार की मधुर धारा बनेगी होली ।

आई होली, आई होली , भर-भर खुशियां लाई होली।


Rate this content
Log in