Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

Children Stories Inspirational

4  

मुकेश कुमार ऋषि वर्मा

Children Stories Inspirational

दीवाली

दीवाली

1 min
381



आयी मंगल दीप दीवाली

छाई घर-घर रौनक निराली 


साथी ! दिया जलाओ स्नेह भरा 

ताकि स्वर्ग बन जाये अपनी धरा 


मिलजुल कर मिटा दो अंधेरा 

साथी ! खुशियों का ला दो सवेरा 


अन्न -धन से भर जाए हर आंगन 

सब जन मिल करो ऐसा जतन 


मन से ईर्ष्या- जलन मिटा दो 

अंतर्मन में ज्ञान के दीप जला दो 


लाख तूफान राहों में आयेंगे 

परंतु ज्ञान के दीप न बुझ पायेंगे 


अमावस निशा भी चली जायेगी 

पूर्णिमा वाली उजली रात आयेगी 


तुम सहर्ष स्वीकार करो हर चुनौती 

भोर की पहली किरण यही बताती 


हर घर हो जाये सुखी- समृद्धिशाली 

तो निश्चित ही होगी हर रोज दीवाली।



Rate this content
Log in