Praveen Gola

Others

4  

Praveen Gola

Others

चर्चायें

चर्चायें

1 min
330




पच्चीस जून ऐसे बीता  ,
जैसे घड़े से पानी रीता ,
आज घर में मेहमान आये  ,
उनके संग ही वक़्त बिताये  |
 
अब तो लोगों का चेहरा ,
देखे भी एक अरसा बीता ,
कोरोना की मेहरबानी ,
का ये सब है नतीजा |

आज अपनो से मिलके ,
प्यारी डायरी बहुत अच्छा लगा ,
गिले - शिकवे सब भुला ,
जीने का मौका मिला |

शाम भोजन के बाद ,
कुछ चर्चायें हुईं ,
नए ज़माने की जीवन शैली ,
पर विभिन्न टिप्पणियाँयें हुईं |

अंत में यही एक निष्कर्ष निकाला ,
कि प्रकृति का ही सब जगह बोलबाला ,
यदि मनुष्य इससे छेड़खानी करेगा ,
तो निश्चय ही पाप का भागी बनेगा  ||











Rate this content
Log in