Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ऐ लोगों होली आई है

ऐ लोगों होली आई है

1 min
351



ऐ लोगों होली आई है,

मुस्कानो के गीत लिखो।

गले लगाओ सबको,सबके ,

अरमानों के गीत लिखो ।।


मौसम ने अंगडाई ली है ,

मादकता मन में डोले ।

उफन रहे यौवन घट देखो,

कलियों के घूंघट खोले।।

जाम द्रगों के छलक रहे हैं,

पैमानों के गीत लिखो।

ऐ लोगो,........ 


राधाएं रंग में रंग जाएं ,

कान्हा मारे पिचकारी।

चोली भींगे लहगा भींगे,

मन चूनर भींगे सारी।।

निश्चल निर्मल प्यार में डूबे,

परवानों के गीत लिखो।

ऐ लोगो...,.,


भेदभाव मजहब मिल्लत के,

दफना कर सब एक बनो ।

एक पिता के पुत्र सभी हो ,

सम दृष्टा बन नेक बनो ।

मिलकर खेलें होली ऐसे,

दीवानो के गीत लिखो।।

ऐ लोगों.....,


अंत बुराईयों का करके,

काम भले करते जाओ।

मन का कलुष जलाकर अपने,

भाई जग में कहलाओ ।। 

जाम मुहब्बत के छलकाओ,

मयखानों के गीत लिखो।। 

ऐ लोगों.....


रोटी हक हलाल की खाओ,

हक के पैरोकार बनो।

नाहक से मत डरो कभी भी,

सच बोलो ललकार बनो।।  

मानवता का पथ अपनाओ,

इंसानों के गीत लिखो ।।

ऐ लोगों.....


जो धनवाले हैं वो धन से,

निर्धन का दुख दूर करें ।

भेदभाव की दीवारों को ,

बढ़ के चकनाचूर करें ।।

"अनंत" ऐसे भामाशाहों ,

धनवानों के गीत लिखो।। 

ऐ लोगों.....




Rate this content
Log in