Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Prabhat Pandey

Others

4  

Prabhat Pandey

Others

15 अगस्त

15 अगस्त

1 min
257


राम कृष्ण की धरती है ये,

धरती पर है स्वर्ग यहाँ

लहराते खेतों की हरियाली ,

है हरा भरा परिधान यहाँ

बातों में गीतों के सरगम ,

हर राग का सुमधुर साज यहाँ

हर धर्म यहाँ ,हर रीति जाति का

हर बोली का सम्मान यहाँ ,

मधुवन उपवन के कुंजो जैसी ,

बहे शांति रसधार यहाँ

दसों दिशाओं में गूंजे ,

भारत मां का स्वर गान यहाँ

'प्रभात ' आजादी के अमृत का महा उत्सव ,

हम सबको साथ मनाना है

आन बान और शान तिरंगा,

मिलकरके फहराना है

वीरों ने बलिदान दिया ,

अपना लहू बहाया है

भारत माता की रक्षा के लिए ,

अपना शीश कटाया है

वीरों का बलिदान अमर करने की ,

अब अपनी बारी आई है

धरती से अम्बर तक नभ में

प्यारी लाली छायी है

हो कहीं न अब खून की होली

दीवाली के दीप जलें

आओ अथक प्रयासों से

इस देश की नीव भरें।।


Rate this content
Log in