Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Seema Sangsar

Others Inspirational

0.6  

Seema Sangsar

Others Inspirational

भगवान

भगवान

1 min
6.8K


धरती पर जो पैदा हुआ है

उसकी मृत्यु निश्चित है

भगवान भी रोज जन्मता है

और / रोज मरता है

 

बिरसा भी भगवान हुआ था

वह भी मर गया एक दिन

उल गुलान, उल गुलान करते-करते

 

बिसायत,  वैष्णव और क्राइस्ट

सब भगवान ने बनाया

मेरा धर्म,  तुम्हारा धर्म

भगवान ने चलाया अपना-अपना धर्म

 

मैं ढूँढ रही हूँ आजकल

अपने हिस्से का भगवान

जो पुष्ट करे मेरी धारणाओं को

 

इससे पहले कि मैं बन जाऊँ

बौद्ध,  बिसाय,  शैव-वैष्णव और क्राइस्ट

मैं जला देना चाहती हूँ,  उन सबकी अर्थियां

हाँ मैं जला देना चाहती हूँ उन सबकी अर्थियां

और / उन सबके अवशेष पर

निर्मित करूं अपना नया धर्म

जिसे मानने को न हो कोई बाध्य

 

भगवान बनना आसान है,  एकदम आसान

बशर्ते कि उनके मरने के बाद

लोग उनकी पूजा करना बंद कर दें

पाषाण मूर्तियाँ,  अवशेष के सिवा और कुछ भी नहीं हैं!

 

स्मृतियाँ जीवंत रहती हैं जरूर

हम उसे ढालते हैं जीवन में

कर्म में,  और व्यवसाय में

 

मेरे लिए राम,  कृष्ण,  बुद्ध और विरसा

पूजने की नहीं, पढ़ने की चीज हैं,

 

मैं पढ़ रही हूँ इन दिनों भगवान को ...


Rate this content
Log in