Mrs. Mangla Borkar

Children Stories Tragedy Action

2  

Mrs. Mangla Borkar

Children Stories Tragedy Action

श्रापित है सुपरमैन

श्रापित है सुपरमैन

2 mins
143


सुपरमैन जो महज एक कॉमिक्स किरदार नहीं हैं, बल्कि सुपरमैन को लेकर के कई सीरियल और फिल्में भी बन चुकी हैं। बच्चों के फेवरेट सुपर हीरो जो दुनिया को बचाता है। हवा में उड़ता है और उसके पास बहुत सी शक्तियां हैं। सुपरमैन लाल और नीले रंग के कपड़ों में हवा में उड़ने वाला एक किरदार है जो बच्चों के लिए उनका हीरो है।


सुपरमैन की फिल्में बहुत ज्यादा हिट हुई हैं। लेकिन फिल्म के इस किरदार को लेकर एक अफवाह है जो फैली हुई है। जी हां, इसे महज एक इत्तफाक ही कहेंगे कि जिस भी कलाकार ने हॉलीवुड की इस फिल्म में अभिनय किया है वो या तो बर्बाद हो गया है या फिर वो अब इस दुनिया में नहीं है।


क्रिस्टोफर रीव्स


जॉर्ज रीव्स के खुद को गोली मारने के बाद लोगों का विश्वास सा बन गया कि इस किरदार को निभाने वाला बर्बाद हो जाता है, जिस वजह से ये किरदार गर्त में जाने लगा लेकिन फिल्मों में ना सही सुपरमैन ने फिर टीवी जगत में एंट्री की। तीसरी बार इस किरदार को एक्टर क्रिस्टोफर रीव्स ने निभाया था और एक बार फिर से सुपरमैन: द मूवी में अपने किरदार से रातों रात हिट हो गए।


लेकिन इस बार फिर से इस रोल को निभाने वाले अभिनेता के साथ ऐसा कुछ हो गया कि सभी लोग सदमे में आ गए। दरअसल, क्रिस्टोफर रीव्स घुड़सवारी में माहिर थे, लेकिन एक बार घुड़सवारी के दौरान वो घोड़े से गिरकर पैरालाइज्ड हो गए और साल 2004 में उनकी मौत हो गई। इतना ही नहीं सुपरमैन फिल्म में सुपरमैन के पिता का किरदार निभाने वाले मार्लन ब्रैंडो का जीवन भी कठिनाइयों से भरा हुआ रहा।


बता दें कि क्रिस्टोफर रीव्स की वाइफ दाना रीव्स की मौत फेफड़ों के कैंसर से हुई जबकि उन्होंने जीवन में कभी धूम्रपान नहीं किया था, जिसके बाद से लोगों को विश्वास हो गया कि यह किरदार श्रापित है जिसका असर उनकी पत्नी पर भी पड़ा है।

                       

            


Rate this content
Log in