गाना गाएं सैंया हमार

गाना गाएं सैंया हमार

2 mins
441


हैलो, नमस्कार, आदाब, सलाम, दोस्तों मैं हूँ आपकी दोस्त चेतना अरोरा और आप सुन रहे हैं...अरे अरे सुन नहीं पढ़ रहे हैं मॉम्सप्रेस्सो। कैसे हैं आप सब।

तो आज बात करते हैं पतिदेव की।कुछ भी हो पर इन्हें गाना गाने के लिए मत कहना क्योंकि ये अच्छे भले गाने का बैंड बजाने में माहिर हैंबात ये नहीं है कि इन्हें गीत के बोल याद नहीं रहते।बल्कि मुझे कहीं ना कहीं ये लगता है कि ये जानबूझकर ही ऐसा करते है।मुझे तो तरस आता है बेचारे गाने पर जो इनसे रहम की भीख मांगता होगा और कहता होगा कि भगवान् के लिए मुझे छोड़ दो ....

पहला गाना जो इनकी भेंट चढ़ा वो था....चला जाता हूँ किसी की धुन में.....

तो हुआ यूं कि हम कहीं घूमने निकले तो मैंने गाड़ी का स्टीरियो चालू किया तो ये गाना चल रहा था....चला जाता हूँ किसी की धुन में ....तो हम दोनों भी साथ साथ गुनगुनाने लगे।जैसे ही ये लाइन आई...कभी बैंय्या छुड़ा लेगी ....पतिदेव अलग ही धुन में गा रहे थे....कभी बैंय्या मरोड़ेगी....ये लाईन सुनते ही दोनों का हँस हँस कर बुुरा हाल हो गया।आज भी इस गाना की इस लाइन को हम ऐसे ही गाते हैं।

दूसरा गाना है...कुडिये नी तेरे ब्राउन रंगते,मुंडे पटदेने मेरे टाउन दे.....(इस बार पंजाबी गाने की बैंंड बजी है।)

एक दिन बेेटा ये गाना सुुन रहा था।तो पतिदेव को भी दो लाइनेें याद हो गई। और लगे गुुुुनगुनाने .....

कुडिये नी तेरे ब्राउन रंगते, जुंड़े पटदेने......

इससे पहले कि वो आगे गाते।बेटा चिल्लाने लगा क्या पापा मेरा गाना बिगाड़ दिया।

(यहां मैं बता दूं इन्होंने मुंडे(लड़के) कि जगह जुंड़े शब्द का प्रयोग किया है उसका हिंदी में अर्थ होता है बाल )

अब तो जब भी ये गाना बजता है तो मुझे तो जुंड़े शब्द ही याद रहता है।और बंदे की यानी पतिदेव की शब्दों की फेरबदल की कला

कहीं ऐसा न हो कि आपको भी अब यही गाने याद रहें और असली आप भी भूल जायें मेरी तरह

आप भी इन गानों को इसी तरह गा कर देखिए आप भी हँसे बिना नहीं रह पाएंगे । कुछ तो अब तक गा कर देख भी चुके होंगें।

मुझे तो तरस आता है बेचारे गाने के गीतकारों पर उन्होंने ये ब्लॉग पढ़ा तो सोचेंगे कि क्या गीत लिखा और क्या बना दिया।पति पुराण को अब यहीं खत्म करती हूँ ।आज के लिए इतना ही हँसना काफी है।फिर जल्द ही मिलेंगे नई कहानी के साथ ।

तो फ्रेंड्स कैसा लगा मेरा ब्लॉग पंसद आए तो आप इसे शेयर भी कर सकते हैं।और हां आप अपने अनुभव भी बताइयेगा ।


Rate this content
Log in