anuradha nazeer

Others

5.0  

anuradha nazeer

Others

भारतीय होने पर गर्व है

भारतीय होने पर गर्व है

2 mins
691


वर्ष 1993 में, मैं तिंडीवनम, एएल में काम कर रहा था। वह दौर मेरे जीवन का स्वर्णिम युग था। मैं अपने पति और बेटे के साथ वहाँ रह रही थी। मैं और मेरे पति कई सामाजिक सेवाएँ कर रहे हैं। मेरे पति बचपन से ही सामुदायिक सेवा में शामिल रहे हैं।

मेरे पति की सामाजिक सेवा में मेरी शादी के बाद से ही मेरी भागीदारी थी, मुझे इसमें बहुत रुचि थी।

हम सब मिलकर ,चाहकर रक्त का दान करते हैं।

लेकिन मैं अपने पति से अधिक प्रसिद्ध हूँ। मैं एक सकारात्मक रक्त प्रकार हूँ। मेरे पति और पुत्र 0 सकारात्मक रक्त प्रकार हैं। तिंडीवनम में रहते हुए, सामुदायिक सेवा के माध्यम से मेरी कई महान मित्रताएँ थीं। मैंने वहाँ पांच साल काम किया। वहाँ रहते हुए, मुझे एक बहुत बड़ा पुरस्कार मिला, झाँसीरानी पुरस्कार।

मुझे टैगोर एजुकेशनल इंस्टीट्यूट नामक कंपनी से वह मानार्थ उपहार मिला। यह तब था जब मैंने रानी जान्सी के बारे में सीखा। .जानीशिरानी को पता चलने पर वह अकेली महिला थी।  मैं एक भारतीय था जब मैंने सीखा कि कैसे पराग का पीछा करना था और जानबूझकर हमला किया गया था।

जब मुझे झांसीरानी पुरस्कार मिला, तो मैं वास्तव में रोमांचित हो गया। वास्तव में, मेरा पहला पुरस्कार जनशरणी पुरस्कार था। धीरे-धीरे, मुझे कई पुरस्कार, प्रशंसा और पुरस्कार मिले। सभी ने जानसीरानी को बुलाया।



Rate this content
Log in