Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Prem Bajaj

Children Stories

4  

Prem Bajaj

Children Stories

पर्यावरण

पर्यावरण

1 min
23.1K



आओ मिलकर मुहिम चलाएं , घर - घर में संदेश पहुंचाएं ,

पेड़ लगाएं , प्रर्यावरण बचाएं , धरती को हम स्वर्ग बनाएं ।


हरियाली को और बढ़ाओ , धधकती ज्वाला सुर्य की घटाओ,

ओज़ोन परत को करो सुरक्षित , प्रकृति को नुक्सान से बचाओ ।


गाड़ी का प्रयोग कम करो तुम , चल कर पैदल स्वस्थ रहो तुम 

थैले बनाओ कपड़े के तुम , प्लास्टिक का त्याग करो तुम ।


केवल जीव्हा स्वाद के लिए मूक जीवों को ना सताओ कभी 

जल ही से जीवन है , जल को ना यूं बर्बाद करना कभी ।


बर्खा का बहाना ये पेड़ हैं , औषधि का ख़ज़ाना ये पेड़ हैं 

तुफ़ानो और बाढ़ से बचाते प्रकृति की सुंदरता पेड़ हैं ।


मुक जीवों पर दया कमाएं ,जल- वायु को भी बचाएं , घर - 

घर में सन्देश पहुंचाएं , लगा कर के पेड़ प्रयावरण बचाएं ।


Rate this content
Log in