Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Chandni Sethi Kochar

Others

2  

Chandni Sethi Kochar

Others

पहली बारिश

पहली बारिश

1 min
334



वो बचपन की पहली बारिश याद है मुझे ,

जब मैंने उसे अपने हाथों पर महसूस किया था !

जब माँ ने मेरे साथ बैठ कर ही

आँगन में खाना खाया था !


वो बचपन की पहली बारिश याद है मुझे,

अचानक पापा का आ जाना और माँ का

रसोई घर में जाकर चाय और पकौड़े बनाना

फिर भी उनका ध्यान सिर्फ मेरी तरफ़ ही था!


वो बचपन की पहली बारिश याद है मुझे

जब मुझे से माँ ने कहा की बाहर मत निकलना ,

क्योंकि उन्हें महसूस हो गया था,

कि अब उनके अंदर जाते ही,

मैं बाहर निकलने की सोच रही थी !


वो बचपन की पहली बारिश याद है मुझे

माँ मेरे साथ उस पहली बारिश की

साक्षी बनने वाली ही थी,

तभी अचानक उन्हें एक पत्नी का भी

फ़र्ज़ भी पूरा करना पड़ा,

और वो मुझे छोड़ कर अन्दर चली गई !

तभी मुझे मेरी पहली बारिश में भी

सूखे का अहसास होने लगा !



Rate this content
Log in