Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

RIMA PRATIHARI

Others

4  

RIMA PRATIHARI

Others

महादेव

महादेव

1 min
356


आया सावन का पावन महिना , मेरे महादेव का प्रिय महिना , 

घर घर गूंजे , गली गली गूंजे मेरे महादेव की अनंत महिमा  ।। 


कावडिया चले कावड़ लिए , बम बम भोले का उच्चारण किए , 

करते हैं शिव शम्भू का जलाभिषेक , मुख में शिव का नाम लिए ।। 


शिव हैं आदि , शिव अनंत , शिव हैं भोले बाबा , मस्त मलंग , 

शिव के बिना ना सृष्टि संभव है , भस्म से रमा हुआ भोले का अंग ।। 


जटाओं से बहती पावन गंगा की धार , मस्तक पर चंद्र विराजे , गले लम्बी है भुजंग हार ।। 

उमा पति , डमरूधारी मेरे भोले भंडारी , माथे पर त्रिपुंड शोहे , नंदी की सवारी ।। 


बारह ज्योतिर्लिंग के जो दर्शन करे , हर पल शिव का नाम स्मरण करे , 

भोले हर लेते हैं सारे दुःख संताप , सच्चे हृदय से जो सुमिरन करे ।। 


बिल्वपत्र , पुष्प , चंदन अर्पण कीजै , 

भांग , धतूरा , पंचामृत से पूजन कीजै ।। 


महादेव मेरे बड़े सरल हैं , जल से भी हो जाते हैं प्रसन्न , 

देते हैं मन वांछित फल , ना रहता कोई मनोकामना अपूर्ण ।।  


Rate this content
Log in