Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ramesh Mendiratta

Others

4  

Ramesh Mendiratta

Others

इच्छाओं के जंगलों में

इच्छाओं के जंगलों में

1 min
5



इच्छाओं का जंगल है यहाँ

जहाँ हर दिल की आवाज़ है

कुछ इच्छाएं हैं फूलों की तरह

जो महकती हैं खुशबू से

कुछ इच्छाएं हैं काँटों की तरह

जो चुभती हैं दर्द से


इच्छाओं का जंगल है यहाँ

जहाँ हर राह का अंत है

कुछ इच्छाएं हैं रास्तों की तरह

जो लेती हैं मंजिल पर

कुछ इच्छाएं हैं भटकावों की तरह

जो लेती हैं अंधेरे में


इच्छाओं का जंगल है यहाँ

जहाँ हर पल का मोल है

कुछ इच्छाएं हैं सोने की तरह

जो देती हैं अमीरी का एहसास

कुछ इच्छाएं हैं धूल की तरह

जो देती हैं गरीबी का दर्द


इच्छाओं का जंगल है यहाँ

जहाँ हर इंसान का संघर्ष है

कुछ इच्छाएं हैं साथी की तरह

जो देती हैं सहारा और प्यार

कुछ इच्छाएं हैं दुश्मन की तरह

जो देती हैं विरोध और घाव


इच्छाओं का जंगल है यहाँ

जहाँ हर इच्छा का अपना रंग है

कुछ इच्छाएं हैं सच्ची की तरह

जो देती हैं आशा और प्रकाश

कुछ इच्छाएं हैं झूठी 

जो देती हैं निराशा और अँधेरा


इच्छाओं का जंगल है यहाँ

जहाँ हर इच्छा का अपना फल है

कुछ इच्छाएं हैं मीठी 

जो देती हैं आनंद और संतोष

कुछ इच्छाएं हैं कड़वी 

जो देती हैं दुख और पछतावा


इच्छाओं का जंगल है यहाँ

जहाँ हर इच्छा का अपना मायने है

कुछ इच्छाएं हैं जीवन की तरह

जो देती हैं उद्देश्य और अर्थ

कुछ इच्छाएं हैं मौत की तरह

जो देती हैं अंत और शून्यता

```


Rate this content
Log in